IPL 2018: डेविड वॉर्नर के बाद SRH की कप्तानी का सेहरा सजेगा शिखर धवन के सिर ?

Team Patirap on Mar 29, 2018 No Comments 127 Views

IPL 2018: डेविड वॉर्नर के बाद SRH की कप्तानी का सेहरा सजेगा शिखर धवन के सिर ?

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बॉल टैंपरिंग के दोषी पाए गए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 12-12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बाद स्मिथ-वार्नर इस साल टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में भी नजर नहीं आएंगे।

यह भी पढ़े: IPL 2018: कप्तानी मिलने पर खुश अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘कोई कमी नहीं छोड़ेंगे’

SRH की कप्तानी

आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ के स्थान पर अजंक्या रहाणे को कप्तान चुना हैं, जबकि वार्नर के बाद सनराइजर्स हैदराबाद टीम के नए कप्तान को लेकर चर्चाए फिलहाल गर्म हैं। इस समय सभी क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में यहीं सवाल चल रहा हैं की डेविड वॉर्नर के बाद SRH की कप्तानी का सेहरा किसके सिर सजेगा ? सबसे खास बात यह हैं की इसके लिए टीम के खिलाडी बल्लेबाज़ शिखर धवन का नाम सबसे पहले संभावना में बना हैं।

यह भी पढ़े: IPL-11: ओपनिंग सेरेमनी में रणवीर सिंह से लेकर जैकलीन तक, देंगे धमाकेदार परफॉर्मेंस

SRH में वार्नर की भूमिका

एक बल्लेबाज के रूप में वार्नर एक आक्रामक ओपनर की अहम् भूमिका निभाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि विदेशी बल्लेबाज के तौर पर वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी हैं। वार्नर ने सनराइजर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए 114 मैच में 4014 रन बनाए हैं। उनका औसत 40.54 और स्ट्राइक रेट 142.13 है। वे 36 अर्धशतक और 3 शतक लगा चुके हैं और टॉप स्कोर 126 रन है।

SRH के कप्तान डेविड वार्नर के प्रोफॉर्मेन्स की बात की जाए तो अबतक टीम में उनका योगदान काफी सराहनीय हैं। वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने आईपीएल-9 का खिताब भी जीता था, जबकि स्मिथ के नेतृत्व में पिछले साल आईपीएल-10 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट फाइनल में पहुंचने में सफल रही थी। लेकिन केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के दोष में डेविड वॉर्नर अब आईपीएल सीजन-11 में भी नहीं खेल सकेंगे।

अब देखने वाली बात यह हैं की डेविड वॉर्नर के बाद SRH की कप्तानी का सेहरा शिखर धवन के सिर सजेगा या नहीं ? अगर इस रिपोर्ट में आप भी अपने विचार हमारे साथ रखना चाहते हैं तो कमैंट्स करके बता सकते हैं।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions