‘वीरे दी वेडिंग’ पाकिस्तान में बैन, वजह अश्लील-आपत्तिजनक यौन डायलॉग्स

No Comments 71 Views

‘वीरे दी वेडिंग’ पाकिस्तान में बैन, वजह अश्लील-आपत्तिजनक यौन डायलॉग्स

‘वीरे दी वेडिंग’ आज यानि शुक्रवार को रिलीज हो चुकी है। लेकिन उससे पहले पाक मीडिया के मुताबिक सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सेंसर्स ने फिल्म में इस्तेमाल किए गए अश्लील भाषा और आपत्तिजनक यौन डायलॉग्स की वजह से इसको बैन किया है। वहीं, जब फिल्‍म के डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स ने फिल्‍म का कंटेंट देखा तो उन्‍होंने फिल्‍म रिलीज करने का अपना आवेदन वापस ले लि‍या। हालांकि फिल्म में अभिनेत्रियों के बोल्डनेस को काफी पसंद किया जा रहा है।

अभी पढ़े: अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम का झगड़ा नहीं, बल्कि ‘परमाणु’ धमाका

प्रगतिशील फिल्म

प्रमोशन के दौरान ये अभिनेत्रियां यह भी कहती हुई नजर आई थी कि, फिल्म में वही सब दिखाया गया है, जो हमारी निजी जिंदगी में होता है। यह फिल्म प्रगतिशील फिल्म है। लोगों ने इसके ट्रेलर को पसंद किया है क्योंकि इस फिल्म की भाषा बहुत अलग है। जबकि सोनम ने कहा था कि, मैं जो भी फिल्म करती हूं तो कोशिश करती हूं कि मैं किसी तरह अपने किरदार से रुढ़िवादी सोच को बदल सकूं।

अभी पढ़े: सलमान खान ने लॉन्च किया नया बॉलीवुड ‘बोर्न स्टार’

स्क्रिप्ट की डिमांड के हिसाब से काम

करीना ने कहा था कि फिल्म में अगर पुरुष गालियां निकालते हैं तब तो कोई सवाल नहीं उठाता तो फिर किसी को हमसे भी ऐसे सवाल नहीं पूछने चाहिए। हमें स्क्रिप्ट की डिमांड के हिसाब से काम करना पड़ता है। करीना ने प्रमोशन के दौरान कहा था कि जब स्क्रीन पर चार लड़कियों को देखते हैं तो दर्शक सोचते हैं कि फिल्म में उनके कपड़े, जूते और बैग दिखाएंगे, लेकिन यह फिल्म वैसी नहीं है।

इनके अलावा फिल्म को प्रमोट करते हुए मूवी निर्माता रिया कपूर ने कहा था कि अगर हम ऐसी फिल्म बना रहे हैं, जो मैं अपने पिता के साथ देख सकती हूं, तो साफ है महिलाओं को फिल्म देखकर शर्मिंदगी नहीं होगी। शशांक घोष के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म रिलीज़ के बाद भी लगातार चर्चा में बनी हुई है। फिल्म को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं। फिल्म का बोल्ड कटेंट उसे दूसरी फिल्मों से काफी अलग बना रहा है।

No Comments

Reader Interactions