Sri Lanka vs Bangladesh T20: जीत के बाद अब फाइनल में भारत से टकराएंगे ‘शेर-ए-बांग्ला’

No Comments 106 Views

Sri Lanka vs Bangladesh T20: जीत के बाद अब फाइनल में भारत से टकराएंगे ‘शेर-ए-बांग्ला’

Upcoming Final Match of India vs Bangladesh T20 on 18 March Sunday
फाइनल में भारत से टकराएंगे ‘शेर-ए-बांग्ला’

शुक्रवार (16 मार्च) को कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश-श्रीलंका के बीच निदास ट्रॉफी का सेमी फाइनल मुकाबला खेला गया। खेले गए इस महत्वपूर्ण मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ अब आगामी रविवार (18 मार्च) को निदास ट्रॉफी के लिए बांग्लादेश-भारत आपस में टकराने के लिए तैयार हैं।

इसे भी पढ़े: India vs Bangladesh T20: बांग्लादेश को 17 रन से हराकर भारत पंहुचा फाइनल में

छक्का मार टीम को दिलाई जीत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने आखिरी ओवर के रोमांच को पार करते हुए 160 रनों की दौड़ को एक गेंद शेष रहते हुए पार कर लिया। बांग्लादेश को जीतने के लिए अंतिम दो गेंदों में छह रन चाहिए थे। लेकिन पांचवीं गेंद पर ही महामुदुल्लहा ने छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: KKR फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, Free टी शर्ट चाहिए तो जल्दी कीजिए

मुकाबला रहा बेहद रोमांचक और तनावपूर्ण

इस मैच में तमिम इकबाल (50) और मोहम्मदुल्लाह (43 नाबाद) की धमाकेदार पारी ने बांग्लादेश को संकट से उबारा। वही मुश्फिकुर रहीम (28), सब्बीर रहमान (13), सौम्या सरकार (10) और शाकिब अल हसन (7) जैसे छोटे योगदान भी टीम के लिए काफी अहम् साबित हुए। क्योकि मुकाबले का रुख आखिर तक बेहद रोमांचक और तनावपूर्ण रहा।


रोमांच भरे इस मैच में बांग्लादेश को आखिरी ओवर में 12 रन की दरकार थी। स्टेडियम में बैठे हजारों दर्शक उस वक्त हैरान रह गए, जब मोहम्मदुल्लाह ने अविश्वसनीय प्रदर्शन करते हुए अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई। इस तरह आखिर में 1 गेंद शेष रहते टीम ने 160 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। मेजबान श्रीलंका को दो विकेट से मात देते हुए बांग्लादेश ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

No Comments

Reader Interactions