IND vs AFG: राशिद का ‘अनचाहा’ तो उमेश के नाम ‘मनचाहा’ रेकॉर्ड दर्ज

No Comments 88 Views

IND vs AFG: राशिद का ‘अनचाहा’ तो उमेश के नाम ‘मनचाहा’ रेकॉर्ड दर्ज

वनडे इंटरनैशनल में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान टीम के पहले ही टेस्ट में एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए। वही दूसरी तरफ भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने एक खास क्लब में अपनी जगह बना ली है। ऐसे में जहां राशिद के नाम ‘अनचाहा’ रेकॉर्ड दर्ज हुआ वही टेस्ट क्रिकेट में उमेश यादव ने दमदार खेल दिखाते हुए मनचाहा रेकॉर्ड हासिल किया।

अभी पढ़े: सीरीज के 1st वनडे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया

सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज राशिद

दरअसल भारत और अफगानिस्तान के बीच हो रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच में राशिद से उनकी टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं रहे। उन्होंने 34.5 ओवर गेंदबाजी की और 154 रन देकर दो विकेट लिए। इसके साथ ही वह टीम के पहले ही टेस्ट में एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए। इससे पहले ये ‘रेकॉर्ड’ पाकिस्तान के आमिर इलाही के नाम था जिन्होंने भारत के खिलाफ दिल्ली में 134 रन दिए थे।

अभी पढ़े: Vivo ने अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ लॉन्च किया X21 स्मार्टफोन

100 विकेट लेने वाले गेंदबाज उमेश

वही उमेश यादव ने शुक्रवार को बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान रहमत खान को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए। यह मुकाम हासिल करने वाले यादव भारत के 8वें तेज गेंदबाज हैं। इसके साथ ही वह कपिल देव और जहीर खान के क्लब में शामिल हो गए हैं। वैसे भारत की ओर से 22 गेंदबाजों ने 100 या उससे ज्यादा टेस्ट विकेट लिए हैं।

केवल तेज गेंदबाजों की बात करें तो टेस्ट मैचों में 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में कपिल (434), जहीर (311), इशांत शर्मा (236), जवागल श्रीनाथ (236), मोहम्मद शमी (110), करसन घावरी (109) और इरफान पठान (100) शामिल हैं। इस क्लब में शामिल अन्य सभी गेंदबाज स्पिनर हैं। इनमें अनिल कुंबले के नाम पर 619 विकेट दर्ज हैं।

No Comments

Reader Interactions