टी20 क्रिकेट में भारत के नं.1 बल्लेबाज हैं सुरेश रैना, विराट रह गए पीछे

No Comments 99 Views

टी20 क्रिकेट में भारत के नं.1 बल्लेबाज हैं सुरेश रैना, विराट रह गए पीछे

भले ही इस समय आईसीसी की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। लेकिन अगर टी20 क्रिकेट की बात की जाए तो विराट कोहली बाएं हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना से पीछे हैं। क्योकि रैना ने छोटे फॉर्मेट के इस खेल में अपनी बादशाहत कायम कर रखी है।

अभी पढ़े: IPL 2018: वार्नर-स्मिथ के हटने से आईपीएल की डोर भारतीय कप्तानों के हाथ ?

बनाए 7378 रन

दरअसल, सुरेश रैना के टी20 क्रिकेट के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो पता चलता हैं की उन्होंने भारत के साथ इंडियंस, उत्तर प्रदेश, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लॉयंस की ओर से खेलते हुए 276 मैच में 7378 रन बनाए हैं। उनका औसत 33.38 और स्ट्राइक रेट 139.54 है। वे 42 अर्धशतक और चार शतक लगा चुके हैं तथा टॉप स्कोर नाबाद 126 रन है।

अभी पढ़े: IPL से पहले ऋद्धिमान साहा का विस्फोट, केवल 20 गेंदों में ठोक डाले 102 रन

कोहली चल रहे हैं पीछे

इस तरह सुरेश रैना टी20 क्रिकेट में भारत के नं.1 बल्लेबाज हैं। इस मामले में विराट कोहली रैना से पीछे चल रहे हैं। इस बार आईपीएल में रैना, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते नज़र आएगे। 2 साल तक इंडियन प्रीमियर लीग से निलंबित चेन्नई सुपर किंग्स टीम एक बार फिर इस प्रतिष्ठित लीग में धमाल मचाने को तैयार है। यह टीम दो साल बाद आईपीएल के 11 वें संस्करण में वापसी कर रही हैं।

हालही में श्रीलंका में आयोजित निदास ट्रॉफी के मैचों में रैना का बल्ला जमकर चला। जबकि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेले गए टी20 मैचों में रैना ने अपनी दमदार बल्लेबाजी से ये साबित कर दिया था की वह आईपीएल में पूरी तरह अपना जलवा बिखेरेंगे। अब देखने वाली बात यह हैं की क्या सुरेश रैना आईपीएल में भी अपनी तय बरकरार रख पाते हैं या नहीं।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions