Birthday Special: ‘संजू’ ने पिता सुनील दत्त संग शेयर की बचपन की फोटो

No Comments 158 Views

Birthday Special: ‘संजू’ ने पिता सुनील दत्त संग शेयर की बचपन की फोटो

आज बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त का जन्मदिन है। मशहूर एक्टर सुनील दत्त का जन्म 6 जून 1928 को पाकिस्तान के झेलम प्रांत में हुआ था। आज सुनील दत्त की बर्थ एनिवर्सिरी पर राजकुमार हिरानी की अपकमिंग फिल्म संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ का एक पोस्टर रिलीज किया है। इस पोस्टर में सुनील दत्त पत्नी और संजय दत्त की मां बनी मनीषा कोइराला नरगिस के किरदार में नजर आ रही हैं।

अभी पढ़े: रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ को सुप्रीम कोर्ट से मिली ‘हरी झंडी’

संजय दत्त ने किया नमन

इसके अलावा थोड़ी देर पहले ही सुनील दत्त की बर्थ एनिवर्सिरी पर संजय दत्त ने उनके साथ अपनी बचपन की फोटो शेयर कर उन्हें नमन किया है। सुनील और संजय दत्त की जोड़ी आज भी बी टाउन के सबसे बेहतरीन बाप-बेटे की जोड़ी मानी जाती है। एक पिता के तौर पर सुनील हमेशा संजय के साथ खड़े रहे और उन्होंने अपनी तरफ से संजय के लिए हर मदद की थी।

अभी पढ़े: एयरपोर्ट पर नजर आए रणवीर और सारा, फिल्म सिम्बा की शूटिंग शुरू

‘संजू’ के बेहद करीब सुनील दत्त

सुनील दत्त ने फिल्मी दुनिया में 1955 में आई फिल्म ‘रेलवे प्लेटफॉर्म से’ रखा और ये उनकी डेब्यू फिल्म थी। पद्मश्री से सम्मानित सुनील दत्त न ही सिर्फ एक उम्दा कलाकार थे बल्कि एक सफल राजनेता भी थे। उन्होंने अपनी जिंदगी के कई साल राजनीति को दिए हैं। सुनील दत्त अपने बेटे संजय दत्त के बेहद करीब थे। संजय के साथ सुनील ने साल 2003 में ‘मुन्ना आई एमबीबीएस’ में काम किया था।

सुनील दत्त जितने अच्छे एक्टर रहे उन्हें ही बेहतरीन इंसान और पति-पिता के रुप में भी रहे। सुनील दत्त ने अपने बेटे संजय दत्त को ‘रॉकी’ से लॉन्च किया। जब संजय दत्त को ड्रग्स की लत लगी तो उन्होंने संजय की इस नशे की लत को छुड़ाने के लिए जमीन आसमान एक कर दिया था। वे संजय को इलाज के लिए अमेरिका में एक नशा उन्मूलन केंद्र ले गए। जहां लंबे इलाज के बाद संजय दत्त ने ड्रग्स को अलविदा कहा।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions