IPL 2018: RR के कप्तान ‘स्टीव स्मिथ’ पर संकट, रहाणे बन सकते हीरो

No Comments 101 Views

IPL 2018: RR के कप्तान ‘स्टीव स्मिथ’ पर संकट, रहाणे बन सकते हीरो

कुछ समय पहले ही ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच के तीसरे दिन बेनक्रॉफ्ट को अपने पैंट के अंदर कोई पीले रंग की वस्तु रखते हुए देखा गया था। वीडियो वायरल होने के बाद बेनक्रॉफ्ट के ऊपर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगा, जिसके बाद उन्होंने खुद के ऊपर लगे इन आरोपों को कबूल भी कर लिया था। बेनक्राफ्ट द्वारा गेंद से छेड़छाड़ के बाद स्टीव स्मिथ को कप्तान पद से हटा दिया गया है।

अभी पढ़े: IPL से पहले ऋद्धिमान साहा का विस्फोट, केवल 20 गेंदों में ठोक डाले 102 रन

कप्तानी से हटाने पर विचार

इस बीच खबरें सामने आ रही हैं की अब स्मिथ को आईपीएल से भी कप्तान के रूप में छुट्टी लेनी पद सकती है। बॉल टैंपरिंग के मामले के बाद उठ रहे कई सवालों के चलते उन्हें राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हटाने पर विचार किया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक खेमे का मानना है कि अगर स्मिथ खुद कप्तानी छोड़ते हैं तो रॉयल्स उनकी जगह रहाणे को कप्तान बना सकता है।

अभी पढ़े: IPL 2018: RCB में इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी की जगह कोरी एंडरसन ने मारी जबरदस्त एंट्री

आईपीएल से भी हो सकते हैं बाहर

इसके पहले आईसीसी ने रविवार को स्मिथ पर एक मैच का निलंबन और मैच फीस का सौ फीसदी जुर्माना लगाया। उनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। इतना ही नहीं बल्कि गेंद से छेड़खानी के विवाद में फंसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ इस सीजन आईपीएल से भी बाहर हो सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक बयान जारी कर कहा है कि उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के निर्देश का इंतजार है। फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ अब विकेटकीपर टिम पेन तीसरे टेस्ट मैच में बाकी बचे दो दिन कप्तान पद की जिम्मेदारी संभालेंगे और स्मिथ और वॉर्नर सामान्य खिलाड़ी के रूप में मैदान पर होंगे। बता दे अगर स्मिथ कप्तानी से हटते हैं तो उनके स्थान पर अजिंक्य रहाणे टीम को टीम की कमान मिल सकती है।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions