SRH vs KKR: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने कोलकाता को 13 रन से हराया

No Comments 82 Views

SRH vs KKR: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने कोलकाता को 13 रन से हराया

राशिद खान के ऑलराउंड प्रदर्शन की दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर 13 रन से हराकर आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना चेन्‍नई सुपर किंग्‍स से होगा, हालांकि चेन्नई से वह क्‍वालीफायर 1 में हार गई थी। लेकिन आईपीएल के क्‍वालीफायर 2 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हैदराबाद ने सात विकेट पर 174 रन बना लिए थे। जवाब में कोलकाता निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर सिर्फ 161 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़े: IPL 2018: CSK सातवीं बार फाइनल में, SRH को 2 विकेट से हराया

एक समय हैदराबाद 150 के करीब ही सिमटते हुए दिख रही थी, लेकिन निचले क्रम के बल्‍लेबाज राशिद खान के सबकी उम्‍मीदों के विपरीत 10 गेंदों पर 34 रन जड़ दिए, जो बाद में केकेआर को भारी पड़े। इसके बाद गेंदबाजी में भी राशिद में केकेआर के अहम 3 विकेट लेकर कमर तोड़ दी। राशिद ने चार ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उन्होंने खतरनाक रसेल, क्रिस लिन और रॉबिन उथप्पा जैसे बल्लेबाजों का ढेर किया। वही, फील्डिंग में भी राशिद ने अंतिम ओवर में शानदार कैच लपके।

यह भी पढ़े: MI vs KXIP: दोनों टीमों के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला

कोलकाता की ओर से उनके ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाए। वही नितिश राणा 16 गेंदों पर 22 रन बनाकर रन आउट हो गए। रॉबिन उथप्पा, कप्तान दिनेश कार्तिक, आंद्र रसेल और शाकिब अल हसन कुछ खास नहीं कर पाए। हालाँकि ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन ने 31 गेंदों पर 48 रन बनाए। पीयूष चावला (12 रन) और शिवम मावी (6 रन) भी जल्द लौटे। अंत में शुभमन गिल ने 20 गेंदों पर 30 रन बनाए।

वही हैदराबाद की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (24 गेंदों पर 34 रन) और साहा (27 गेंदों पर 35 रन) ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। वही शाकिब अल हसन ने 24 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली और वो दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। छोटी पारियों में दीपक (19 रन), कार्लोस ब्रेथवेट (8 रन), यूसुफ पठान (3 रन) और भुवनेश्वर कुमार ने 5 रन बनाए। लेकिन अंत में राशिद खान ने 10 गेंदों पर 34 रन की तेज पारी खेलकर टीम के स्कोर को 174 तक पहुंचाया।

केकेआर की तरफ से कुलदीप यादव ने दो जबकि शिवम मावी, सुनील नरेन और पीयूष चावला ने एक-एक विकेट लिए। जबकि हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने तीन, सिद्धार्थ कौल और कार्लोस ब्रेथवेट ने दो-दो जबकि शाकिब अल हसन ने एक विकेट लिए।

No Comments

Reader Interactions