सोनम कपूर का 33वां जन्मदिन, पति आनंद आहूजा संग रहेगा खास

Team Patirap on Jun 9, 2018 No Comments 81 Views

सोनम कपूर का 33वां जन्मदिन, पति आनंद आहूजा संग रहेगा खास

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर का आज 33 वां जन्मदिन हैं।सोनम के जन्‍मदिन पर उनके फैमली मेंबर्स और फैन्‍स उन्‍हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं। सोनम का जन्म आज ही के दिन 9 जून 1985 को चेंबूर, मुंबई में हुआ था।सोनम मशहूर अभिनेता अनिल कपूर और सुनीता कपूर की बेटी हैं। उनकी एक बहन भी हैं जिनका नाम रिया है और वे भी निर्मात्री हैं। सोनम के एक भाई हैं जिनका नाम हर्षवर्धन है।

अभी पढ़े: Party Chale On: ‘रेस 3’ का पार्टी सॉन्ग हुआ रिलीज

सोनम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक

आज सोनम की गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में होती है और अब तक इन्होंने बॉलीवुड में कई बड़ी हिट फिल्में जिनमे नीरजा, रांझणा, प्रेम रतन धन पायो, सांवरिया, दिल्ली 6, मौसम, थैंक यू, भाग मिल्खा भाग, वीरे दी वेडिंग शामिल हैं। सोनम कपूर के पति आनंद ने उनके इस जन्मदिन के मौके पर उनकी एक तस्वीर को शेयर करते हुए उन्हें जन्मदिन विश किया है। सोनम अपना यह जन्मदिन लंदन में ही अपने पति आनंद के साथ सेलिब्रेट करेंगी।

अभी पढ़े: रणवीर का ‘सिंबा’ लुक वायरल, बने रोहित शेट्टी के हीरो

‘सांवरिया’ से बॉलीवुड में एंट्री

सोनम ने अपनी शुरूआती पढ़ाई आर्य विद्या मंदिर स्कूल, जुहू से की है। इसके बाद यूनाइटेड वर्ल्‍ड काॅलेज आॅफ साउथ ईस्ट एशिया सिंगापुर से थियेटर और कला की पढ़ाई की और रानी मुखर्जी की फिल्म ‘ब्लैक’ में सोनम ने सहायक निर्देशक के तौर पर काम किया था। सोनम ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में आई फिल्म ‘सांवरिया’ से की थी और बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अच्छा मुकाम हासिल किया है।

नई अभिनेत्री के तौर पर सोनम को फिल्म ‘सांवरिया’ के लिए बेस्ट एक्टर के फिल्मफेयर अवार्ड के लिए भी नामांकित किया गया था। खबरों की मानें तो पहले उनका वजन तकरीबन 90 किलो हुआ करता था, लेकिन ‘सांवरिया’ के लिए उन्होंने 35 किलो वजन कम किया था। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा कहा जाता है कि आज की अभिनेत्रियों में सबसे अच्छी परिधान और कपड़ों की समझ उन्हीं को है।हाल ही में उनकी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ रिलीज हुई है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर ली है।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions