भोजपुरी कलाकार संघ ने जलाया ‘सिद्धार्थ मल्‍होत्रा’ का पोस्‍टर…… कारगिल चौक पर विरोध दर्ज

No Comments 126 Views

भोजपुरी कलाकार संघ ने जलाया ‘सिद्धार्थ मल्‍होत्रा’ का पोस्‍टर…… कारगिल चौक पर विरोध दर्ज

Siddharth Malhotra's burnt poster
जलाया ‘सिद्धार्थ मल्‍होत्रा’ का पोस्‍टर

गीतकार पवन पांडेय के नेतृत्‍व में भोजपुरी कलाकार संघ ने पटना के कारगिल चौक पर अभिनेता सिद्धार्थ मल्‍होत्रा का पोस्‍टर फूंक कर विरोध दर्ज कराया और कहा कि किसी को भी भोजपुरी या किसी अन्‍य भाषा को नीचा दिखाने का अधिकार नहीं है। इसके लिए कुछ समय पहले ही बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भोजपुरी पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी और कहा है कि उनका इरादा भाषा को अपमानित करने का नहीं था।

इसे भी पढ़े: पद्मावत विवाद जारी, स्कूल बस पर हमला, फेंके बच्चों पर पत्थर

सिद्धार्थ ने ट्वीट कर कहा, मैंने हाल ही में एक नई भाषा बोलने की कोशिश की जब मैं एक टीवी शो पर था। अगर मैंने अनजाने में किसी की भावना को चोट पहुंचाई है तो मैं माफी मांगता हूं और आपको आश्वस्त करता हूं कि किसी भी तरह से किसी का भी अनादर करने की मंशा नहीं थी।

इसे भी पढ़े: ‘हेट स्टोरी 4’ का फर्स्ट लुक आउट, उर्वशी रौतेला नजर आईं बोल्ड लुक में

भोजपुरी कलाकार संघ का मानना हैं की सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने ऐसा कर भोजपुरिया स्‍वाभिमान को ठेंस पहुंचाया है, इसके लिए वे पूरे भोजपुरी समाज से सार्वजनिक मंच से माफी मांगे। वरना हम भोजपुरी भाषी क्षेत्रों में उनकी हर फिल्‍म का विरोध करेंगे और फिल्‍म रिलीज नहीं होने देंगे।
Siddharth Malhotra's burnt poster2
गौरतलब है कि सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने सलमान खान के बहुचर्चित टीवी शो में अपनी फिल्‍म के प्रमोशन को पहुंचे थे, जहां सलमान ने उन्‍हें भोजपुरी गाने पर डांस करने को कहा था। जिसके बाद सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने भोजपुरी भाषा को अपमानित किया था। उस समय मंच पर मौजूद बिहार के अभिनेता मनोज वाजपेयी भी थे, जिन्‍होंने सिद्धार्थ मल्‍होत्रा द्वारा भोजपुरी को नीचा दिखाये जाने पर भी विरोध नहीं जताया।

No Comments

Reader Interactions