रोमांचक वनडे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने इंग्लैंड को 6 रन से हराया

Team Patirap on Jun 11, 2018 No Comments 70 Views

रोमांचक वनडे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने इंग्लैंड को 6 रन से हराया

स्कॉटलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे मुकाबला 6 रन से जीत लिया। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतने के बाद स्कॉटलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। स्कॉटलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट पर 371 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भी जोरदार प्रदर्शन किया, लेकिन मेहमान टीम 48.5 ओवर में 365 रन पर आउट हो गई।

अभी पढ़े: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy J3 और Galaxy J7 का 2018 एडिशन

कैलम मैक्लोड ने उड़ाया नाबाद शतक

स्कॉटलैंड के दाएं हाथ के बल्लेबाज कैलम मैक्लोड ने नाबाद शतक उड़ाया। मैक्लोड ने 94 गेंदों पर 16 चौकों व तीन छक्कों की मदद से 140 रन बनाए। कप्तान काइल कोएत्जर और जॉर्ज मुंसी ने अर्धशतक जमाए। कोएत्जर ने 49 गेंदों पर आठ चौकों व दो छक्कों के सहारे 58 और मुंसी ने 51 गेंदों पर सात चौकों व एक छक्के की सहायता से 55 रन की पारी खेली। विकेटकीपर मैथ्यू क्रॉस ने 48 रन ठोके।

अभी पढ़े: Dadhak Trailer: ईशान खट्टर के साथ जाह्नवी कपूर का रोमांटिक डेब्यू

गेंदबाजों की जमकर हुई धुनाई

आदिल राशिद व लियाम प्लंकेट ने 2-2 और मार्क वुड ने 1 विकेट लिया। सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे जॉनी बेयरस्टॉ ने 59 गेंदों पर 12 चौकों व 6 छक्कों की मदद से 105 रन ठोके। एलेक्स हेल्स ने 52, प्लंकेट ने नाबाद 47, मोईन अली ने 46, जेसन रॉय 34, जोए रूट ने 29 और मोर्गन ने 20 रन का योगदान दिया। मार्क वाट ने तीन और इवांस व बेरिंगटन ने 2-2 विकेट चटकाए।

इस मैच में 49वें ओवर में सैफयान शरीफ ने मैच का पासा ही पलट डाला। आखिरी दो ओवर में इंग्लैंड को 11 रनों की जरूरत थी और दो विकेट बचे थे। शरीफ की पहली ही गेंद पर आदिल राशिद रनआउट हो गए और ओवर की पांचवीं गेंद पर शरीफ ने मार्क वुड को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इस तरह से स्कॉटलैंड ने ये ऐतिहासिक मैच जीत लिया। सेंचुरीमैन कैलम मैक्लियॉड को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions