यो-यो टेस्ट में फेल ‘संजू सैमसन’ भारत-ए टीम से हुए बाहर

Team Patirap on Jun 11, 2018 No Comments 117 Views

यो-यो टेस्ट में फेल ‘संजू सैमसन’ भारत-ए टीम से हुए बाहर

आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के चाहने वालों के लिए एक बुरी खबर है। वह इंग्लैंड जाने वाली भारत-ए टीम से बाहर हो गए हैं। दरअसल, उनके इस दौरे से बाहर होने की वजह यो-यो टेस्ट में फेल होना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टेस्ट में फेल होने वाले 23 वर्षीय बल्लेबाज को दौरे पर जाने से मना कर दिया।

इसे भी पढ़े: रोमांचक वनडे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने इंग्लैंड को 6 रन से हराया

यो-यो टेस्ट में फेल संजू सैमसन

शनिवार को भारत की ए टीम श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली से लंदन के लिए रवाना हो गई, लेकिन इस टीम के साथ विकेट कीपर बल्लेबाज संजू सैमसन नहीं गए। उस समय तो संजू के न जाने की वजह नहीं पता चली लेकिन बाद में सू्त्रों से पता चला कि संजू सैमसन 16.1 का स्कोर करने में नाकाम रहे, क्योंकि इस स्कोर को भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम में जगह बनाने के लिए पैमाना बनाया है।

इसे भी पढ़े: दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू की फ़िल्म ‘सूरमा’ का ट्रेलर लॉन्च

उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा संजू का स्कोर

हालांकि संजू सैमसन उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन पर जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ काफी निगाह रखे हुए थे। जब द्रविड़ दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच थे तब भी उन्होंने सैमसन के खेल पर काफी काम किया था। लेकिन हालही में सूत्रों ने खुलासा किया कि 3 दिन पहले संजू सैमसन का दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों के साथ यो-यो टेस्ट हुआ था। इस टेस्ट में संजू का स्कोर उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा।

अब संजू की जगह किसी और खिलाड़ी को जल्दी ही इस दौरे पर भेजा जाएगा। इसके अलावा इंग्लैंड और आयरलैंड के लिए घोषित वनडे और टी-20 टीम में शामिल किए गए कुछ अन्य खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट 15 और 16 जून को होना है।

No Comments

Reader Interactions