सुपर एमोलेड (इनफिनिटी) डिस्प्ले के साथ पेश हुआ Samsung का Galaxy S8

No Comments 137 Views

सुपर एमोलेड (इनफिनिटी) डिस्प्ले के साथ पेश हुआ Samsung का Galaxy S8

Samsung Galaxy S8 specifications, features, comparison
Samsung का Galaxy S8

विश्व की सबसे बड़ी मोबाइल निर्माता कंपनियों में से एक सैमसंग ने अपने S8 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। सैमसंग ने अपने इस फोन को मिडनाइट ब्लैक, कोरल ब्लू और मैपल गोल्ड कलर वेरिएंट में बाजारों में उतारा है। सैमसंग ने गैलेक्सी S8 की कीमत 57,900 रुपये रखी है। स्मार्टफोन के लुक को कंपनी ने बाकी गैलेक्सी डिवाइस से अलग और पहले से कहीं ज्यादा खूबसूरत बनाया है।

अभी पढ़े: फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5T लांच, बिक्री के लिए है उपलब्ध

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी एस8 में 5.8 इंच का क्वाडएचडी+ (1440×2960 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। कंपनी ने इसे इनफिनिटी डिस्प्ले का नाम दिया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट अनुपात 18:9 है। स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल के ‘डुअल पिक्सल’ रियर कैमरे हैं। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिलेगा।

अभी पढ़े: सेल्फी लवर्स को खूब पसंद आएगा Xiaomi का Redmi Y1

Samsung Galaxy S8 में क्वालकॉम का लेटेस्ट स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट है। ये स्मार्टफोन चुनिंदा मार्केट में एक्सीनॉस 8895 चिपसेट के साथ आएंगे। स्मार्टफोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता हैं। और हैंडसेट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। सैमसंग गैलेक्सी एस8 वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे। Galaxy S8 में 3000 एमएएच की बैटरी है।

मेटल और ग्लास का बेहरीन कॉम्बिनेशन
Samsung Galaxy S8 Display
Galaxy S8 को बेजल-लेस लुक दिया है। ये डिवाइस मेटल और ग्लास का बेहरीन कॉम्बिनेशन है। Galaxy S8 में 5.8 की डिस्प्ले है जिसकी रिजॉल्यूशन 1440×2960 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन के चारो कोने एस्क्वार्य नहीं बल्कि कर्व्ड एज दिए गए हैं जो इसकी ग्रिप को और भी बेहतर बनाता है।

12 मेगापिक्सल के ‘डुअल पिक्सल’ रियर कैमरे
Samsung Galaxy S8 Camera
स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल के ‘डुअल पिक्सल’ रियर कैमरे हैं। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी ने डिवाइस के रियर पैनल पर कैमरे के नीचे भी फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। बता दे दक्षिण कोरिया में 7 अप्रैल से इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग शुरू हुई थी।

4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ
Galaxy S8 में क्वालकॉम का लेटेस्ट स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट है। यह स्मार्टफोन चुनिंदा मार्केट में एक्सीनॉस 8895 चिपसेट के साथ आएगा। भारत भी इन मार्केट में से एक है। स्मार्टफोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता हैं। हैंडसेट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे।

गैलेक्सी S8 की कीमत 57,900 रुपये
Full Samsung Galaxy S8
सैमसंग का सबसे शानदार स्मार्टफोन Galaxy S8 एक नया फ्लैगशिप गैलेक्सी फोन हैं। सैमसंग ने गैलेक्सी S8 की कीमत 57,900 रुपये रखी है। ये डिवाइस कोरल ब्लू, मिड-नाइट ब्लैक और मैपल गोल्ड कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा।

प्रोसेसर के लिए 10nm चिपसेट
जानकारी के लिए बता दे Galaxy S8 के प्रोसेसर के लिए कंपनी ने 10nm चिपसेट बनाई है जो बैटरी की खपत को कम करता है और डिवाइस को फास्ट बनाता है। डिवाइस में नीचे की ओर यूएसबी और 3.5mm ऑडियोजैक दिया गया है। डिवाइस में एक नई बटन भी दी गई है जो कंपनी के नए लॉन्च हुए वर्चुअल वॉयस असिस्टेंट Bixby के लिए है।

No Comments

Reader Interactions