Samsung Galaxy A9 Star और Galaxy A9 Star Lite स्मार्टफोन लॉन्च

Team Patirap on Jun 9, 2018 No Comments 102 Views

Samsung Galaxy A9 Star और Galaxy A9 Star Lite स्मार्टफोन लॉन्च

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने चीन में अपने दो नए स्मार्टफोन्स Galaxy A9 Star Lite और Galaxy A9 Star Lite को लॉन्च कर दिया है। एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलने वाले इस स्मार्टफोन के खास फीचर्स की बात करें, तो ये फुल HD+ एमोलेड डिसप्ले के साथ आएंगे। दोनों ही स्मार्टफोन में फिंगर प्रिंट सेंसर होगा। चीन में दोनों स्मार्टफोन के प्री ऑर्डर शुरू हो चुके है, जो 14 जून तक चलेगे। 15 जून से दोनों ही स्मार्टफोन की सेल शुरू होगी।

इसे भी पढ़े: Xiaomi Redmi Y2 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी खासियतें

हालांकि, अभी भारत में इन स्मार्टफोन्स के आने से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली है। कंपनी ने Galaxy A9 Star को 2,999 चीनी यूआन यानी करीब 31,600 रुपए और Galaxy A9 Star Lite को 1,999 चीनी यूआन यानी करीब 21,100 रुपए में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन को कई कलर वेरियंट में लॉन्च किया है, जिसमें ब्लैक, ब्लू और व्हाइट कलर शामिल है। फोन मेटल बॉडी के साथ आता है।

Samsung Galaxy A9 Star

डिस्प्ले-प्रोसेसर

Galaxy A9 Star में 6.28 इंच फुल एचडी+ (1080×2220 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। फोन में स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है।

रैम-स्टोरेज

रैम 4 जीबी व ग्राफिक्स के लिए अड्रेनो 512 जीपीयू दिया गया है। स्मार्टफोन में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है और इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरा

इसमें अपर्चर एफ/1.7 और एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल प्राइमरी और 24 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर वाला ड्यूल कैमरा सेटअप है। फोन में अपर्चर एफ/1.7 व एआई ब्यूटी फीचर्स के साथ 24 मेगापिक्सल फ्रंट सेंसर है।

फिंगरप्रिंट स्कैनर

Samsung Galaxy A9 Star में दिया गया है मेटल फ्रेम, टॉप और बॉटम पर विज़िबल चिन। फोन के बैक में है फिंगरप्रिंट सेंसर। इसमें दायीं ओर पावर बटन है। वॉल्यूम बटन बायीं ओर दिए गए हैं।

कनेक्टिविटी

Galaxy A9 Star में 3700 एमएएच बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी सपॉर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5, जीपीएस और ग्लोनास जैसे फीचर्स हैं।

Samsung Galaxy A9 Star Lite

डिस्प्ले-प्रोसेसर

कंपनी ने इस फोन में 6 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया है, वहीं कंपनी ने इस फोन में 1.8 गीगाहर्ट्ज़ सर्वाधिक क्लॉक स्पीड वाला स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया है।

रैम-स्टोरेज

यह फोन 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा

अगर कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। साथ ही इस फोन में फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश लाइट भी दी है।

फिंगरप्रिंट स्कैनर

सैमसंग ने इस फोन की बॉडी में मेटल यूनीबॉडी और विजिबल एंटीना बैंड्स दिए है, साथ ही कंपनी ने इस फोन के रियर में फिंगरप्रिंट का स्कैनर दिया है।

कनेक्टिविटी

कंपनी ने इस फोन में 3500 एमएएच की बैटरी दी है। कंपनी ने कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में हेडफोन जैक, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस जैसे फीचर दिए है।

No Comments

Reader Interactions