RR vs KKR: जीत की हैट्रिक लगाने आमने-सामने होंगे कार्तिक-रहाणे

No Comments 51 Views

RR vs KKR: जीत की हैट्रिक लगाने आमने-सामने होंगे कार्तिक-रहाणे

आज मंगलवार को दिनेश कार्तिक की आगुवाई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स से राजस्‍थान रॉयल्‍स का सामना ईडन गार्डंस स्टेडियम में होने जा रहा हैं। ऐसे में ये दोनों टीमें आज की जीत के साथ ही टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगी। इसके साथ ही इस मैच में दोनों टीमें प्लेऑफ में प्रवेश हासिल करने के लक्ष्य से उतरेंगी। क्योकि कोलकाता और राजस्थान दोनों के अंक तालिका में 12 अंक हैं। दोनों ही टीमों को दो मैच और खेलने हैं।

अभी पढ़े: IPL 2018: ‘विराट ब्रिगेड’ के सामने किंग्स ढेर, 10 विकेट से दी मात

इससे पहले राजस्थान एक सप्ताह पहले बाहर होने की कगार पर थी, लेकिन बटलर की 94 रनों की शानदार पारी के दम पर टीम ने मुंबई के दिए 169 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। बटलर के अलावा वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर भी अच्छी फॉर्म में हैं। कप्तान रहाणे अपनी बल्लेबाजी के साथ टीम को संभालने की कोशिश कर रहे हैं।

अभी पढ़े: DD vs SRH: धवन-विलियमसन की जोड़ी ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया

गेंदबाजी में आर्चर के अलावा, बेन स्टोक्स, जयदेव उनादकट भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वही दूसरी तरफ पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में जीतने वाली कोलकाता ने 245 रन बनाए थे, जो आईपीएल के इतिहास में चौथा सर्वोच्च स्कोर है। कार्तिक अपनी टीम का अच्छा नेतृत्व कर रहे हैं। बल्लेबाजी में सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और आंद्रे रसेल उनका साथ दे रहे हैं।

दोनों ही टीमों के 12-12 अंक है लेकिन राजस्थान की टीम नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता से एक पायदान आगे है। वे चौथे स्थान पर काबिज है। दोनों टीमों के बीच खेले गए 14 मैचों में 7 केकेआर और 7 ही रॉयल्स ने जीते हैं। इसलिए दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना बेहद अहम है। बता दे हैदराबाद और चेन्नई पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं।

No Comments

Reader Interactions