RR vs CSK: बटलर की तूफानी पारी के दम पर राजस्थान 4 विकेट से जीता

Team Patirap on May 12, 2018 No Comments 81 Views

RR vs CSK: बटलर की तूफानी पारी के दम पर राजस्थान 4 विकेट से जीता

जोस बटलर की नाबाद 95 रन की पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को ओवर की एक गेंद रहते चार विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया है।

इसे भी पढ़े: DD vs SRH: धवन-विलियमसन की जोड़ी ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट खोकर 1 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की ओर से जीत के हीरो जोस बटलर को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। उन्होंने 60 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 95 रन की नाबाद पारी खेली। उनकी पारी के दम पर रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स (176/4) के स्कोर को पार कर लिया।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: KKR के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने जो किया काबिलेतारीफ – दिनेश कार्तिक

राजस्थान के लिए आर्चर ने दो विकेट लिए। सोढ़ी को एक सफलता मिली। वही चेन्‍नई के लिए डेविड विली, हरभजन सिंह,रवींद्र जडेजा,शार्दुल ठाकुर और ड्वेन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिया। जबकि बल्लेबाजी में शेन वॉटसन (39), सुरेश रैना (52), एमएस धोनी (33) और सैम बिलिंग्स (27) ने शानदार बैटिंग कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि जोस बटलर (95*) की बेहतरीन पारी की बदौलत राजस्थान ने 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है।

बटलर की इस पारी के दम पर उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 60 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 95 रन की नाबाद पारी खेली। इस जीत के बाद राजस्थान अंकतालिका में छठवें स्थान पर पहुंच गया है। जिससे राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लेऑफ की रेस में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है। जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स 14 अंकों के साथ अंक तालिक में दूसरे स्थान पर अभी भी बरकरार है।

No Comments

Reader Interactions