RCB vs KXIP: किंग्स के खिलाफ चैलेंजर्स के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला

No Comments 78 Views

RCB vs KXIP: किंग्स के खिलाफ चैलेंजर्स के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला

आईपीएल सीजन 11 का 48वां मुकाबला आज रात 8 बजे से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस ‘करो या मरो’ मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत हासिल कर आरसीबी टीम अगले दौर में पहुंचने की कुछ संभावना बरकरार रख सकती हैं। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जीत हासिल कर यह साबित कर दिया की वह अब भी कुछ भी कर सकते हैं।

अभी पढ़े: MI vs RR: बटलर की विस्‍फोटक पारी के दम पर राजस्थान ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

दूसरी तरह पंजाब का मनोबल टूटा हुए नज़र आ रहा हैं। क्योकि लगातार दो मैच हार चुकी रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब के ऊपर टूर्नामेंट में बने रहने को लेकर दबाव बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में विराट कोहली की अगुवाई में बैंगलोर की टीम पंजाब पर दबाव बनाना चाहेगी। हालांकि पंजाब की टीम शेष बचे तीन में से अगर दो मैच भी अपने नाम कर लेती है तो प्लेऑफ में उसकी जगह बन सकती है।

अभी पढ़े: RR vs CSK: बटलर की तूफानी पारी के दम पर राजस्थान 4 विकेट से जीता

बता दे पंजाब की बल्लेबाजी ज्यादातर लोकेश राहुल और क्रिस गेल पर निर्भर है जिन्होंने अब तक क्रमश: 537 और 332 रन बनाए हैं। दूसरी तरफ RCB के लिए कप्तान कोहली और एबी डिविलियर्स अच्छा कर रहे हैं, जिन्होंने अब तक क्रमश: 466 और 358 रन बनाए हैं। मंदीप सिंह भी 245 रन बनाकर अच्छा कर रहे हैं। हालांकि गेंदबाजी दोनों टीमों के लिए चिंता का सबब दोनों ही टीमों के लिए गेंदबाजी चिंता का सबब है।

चहल को छोड़ दें तो आरसीबी के बाकी स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (4 विकेट, 7 मैच) और पवन नेगी ने निराश किया है। वही पंजाब टीम ने अक्षर पटेल को रिटेन किया था लेकिन उनका प्रदर्शन तो और भी खराब रहा है। वह पांच मैच ही खेल पाए हैं और केवल तीन विकेट लिए हैं। आरसीबी के लिए केवल पेसर उमेश यादव (14 विकेट) स्पिनर युजवेंद्र चहल (10) ही प्रभावशाली रहे हैं जिन्होंने 11 मैचों में 10 विकेट लिए हैं।

No Comments

Reader Interactions