सुप्रीम कोर्ट ने ‘पद्मावत’ पर लगाए बैन को हटाया……. अब पूरे देश में होगी रिलीज

No Comments 113 Views

सुप्रीम कोर्ट ने ‘पद्मावत’ पर लगाए बैन को हटाया……. अब पूरे देश में होगी रिलीज

Padmavati movie first song released Ghoomer
सुप्रीम कोर्ट ने ‘पद्मावत’ पर लगाए बैन को हटाया

कुछ समय पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने विभिन्न राज्यों के ‘पद्मावत’ पर लगाए गए बैन को हटा दिया है। इस फैसले के बाद संजय लीला भंसाली के साथ साथ फिल्म के निर्माताओं को एक बड़ी राहत की खबर मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की ‘पद्मावत’ अब पूरे देश में एक साथ रिलीज होगी। बता दे ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को रिलीज होनी है।

यह भी पढ़े: ‘परमाणु’ के लिए इंतज़ार होगा खत्म…… इस दिन होगी रिलीज़

रिलीज से पहले फिल्म पद्मावत को राजस्थान, हरियाणा, गुजरात और मध्य प्रदेश की सरकारों ने अपने राज्यों में बैन कर दिया था। मगर सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत विवाद पर अपना फैसला सुनाया है जिसके तहत अब फिल्म का प्रदर्शन पुरे राज्यों में एक साथ होगा। जिसके बाद बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में उत्साह का माहौल पैदा हो गया हैं।

यह भी पढ़े: ‘शिल्पा शिंदे’ ने लगाए जमकर ठुमके…… बिग बॉस 11 की विजेता का डांस वीडियो वायरल

सुप्रीम कोर्ट ने बाकी राज्यों को सूचना दी है कि वे इस तरह बैन के आदेश जारी न करें। साथ ही जब सेंसर बोर्ड ने सेंसर सर्टिफिकेट जारी किया है तो राज्यों को बैन करने का कोई अधिकार नहीं है। CBFC ने देशभर में फिल्म के प्रदर्शन के लिए सर्टिफिकेट दिया है। ऐसे में राज्यों का पाबन्दी लगाना सिनेमेटोग्राफी एक्ट के तहत संघीय ढांचे को तबाह करना है।


इस खबर से संजय लीला भंसाली ने राहत की सांस ली होगी क्योकि इस फिल्म का बजट लगभग 200 करोड़ रु. बताया जाता है, जो काफी बड़े बजट की फिल्म है। फिल्म में रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी, दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती और शाहिद कपूर रतन सिंह के किरदार में नजर आएंगे।

No Comments

Reader Interactions