Oppo Find X स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें है अनोखा कैमरा मॉड्यूल

Team Patirap on Jun 20, 2018 No Comments 89 Views

Oppo Find X स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें है अनोखा कैमरा मॉड्यूल

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने अपना नया स्मार्टफोन Find X लॉन्च कर दिया है। हैंडसेट की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें एक अनोखा कैमरा मॉड्यूल है जो स्लाइड करने पर ऊपर की तरफ निकल आता है। इतना ही नहीं Oppo Find X के लिए दावा किया गया है कि इसका स्लाइडर 3 लाख बार जांचा गया है। भले ही इसमें दिए गए तीनों कैमरे आपको नहीं दिखें, लेकिन जरूरत पड़ने पर आप आसानी से फोटो क्लिक कर सकेंगे।

यह भी पढ़े: LG X5 (2018) स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें हैं 4500mah दमदार बैटरी

कीमत

Oppo का यह नया फ्लैगशिप इसी साल अगस्त से उपलब्ध करवाया जाएगा। कंपनी ने इसकी कीमत से पर्दा उठाए हुए बताया की यह स्मार्टफोन की कीमत 999 यूरो (करीब 79,000 रुपये) है। जिसे अगस्त में उपलब्ध करवाया जाएगा। वही भारत में कीमत और उपलब्धता की जानकारी 12 जुलाई को मिल सकती है। चीन में इवेंट का आयोजन 29 जून को किया गया है।

लैंबोर्गिनी एडिशन

साथ ही कंपनी ने Oppo Find X का लैंबोर्गिनी एडिशन भी लॉन्च किया जिसकी कीमत 1,599 यूरो (करीब 1,26,000 रुपये) रखी गई है। इस वेरियंट में 512 जीबी स्टोरेज मिलेगी और इसका रियर एक कार्बन-फाइबर टेक्स्चरयुक्त बैक का बना है। एडिशन SuperVOOC चार्जिंग सपॉर्ट करता है और ओप्पो का कहना है कि फोन की बैटरी सिर्फ 35 मिनट में 100 प्रतिशत चार्ज हो जाएगी।

ओएलईडी डिस्प्ले

Oppo Find X में 6.4 इंच की ओएलईडी डिस्प्ले है जिसमें 93.8 फीसदी आपको स्क्रीन मिलेगी। इसके अलावा इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, एंड्रॉयड ओरियो 8.1, डुअल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 20 मेगापिक्सल का है। वहीं फ्रंट कैमरा फेस अनलॉक फीचर के साथ 25 मेगापिक्सल का है।

पॉप अप कैमरा

कैमरे की ख़ास तकनीक में सबसे अहम हैं इसमें दिया गया पॉप अप कैमरा, जो कि फोन के अंदर है। उदाहरण के तौर पर अगर आपको फोटो क्लिक करना है तो आपको फोन को एक कमांड देना होगा जिसके बाद फोन के अंदर से कैमरा ऊपर की ओर निकलेगा और आप फोटो क्लिक कर पाएंगे। यह फोन दो रंगों बोर्डेक्स रेड और ग्लेशियर ब्लू में उपलब्ध होगा।

अन्य खास फीचर्स

फोन के खास फीचर्स की बात करें तो फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह 3डी फेशियल रिकॉग्निशन दिया गया है जो कि आईफोन X जैसा है। फोन में 3.5 एमएम का हेडफोन जैक है और कंपनी का दावा है कि इस फोन को 5 साल तक आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। फोन में 3730mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions