4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ Nokia 8

No Comments 148 Views

4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ Nokia 8

Nokia 8 price, specifications, features
4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज

फ्लैगशिप एंड्रॉयड स्मार्टफोन Nokia 8 को अगस्त महीने में ग्लोबली लॉन्च किया गया था। साथ ही अमेज़न इंडिया ई-कॉमर्स साइट पर एक्सक्लूसिव तौर पर इसे भारतीय मार्केट में 36,999 रुपये में बेचा गया। ताज़ा खबरों में एचएमडी ग्लोबल का नोकिया 8 अब गूगल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्ज़न मतलब 8.0 ओरियो बीटा बिल्ड पर चलेगा। इस अपडेट का साइज़ 1518.1 एमबी है।

इसे भी पढ़े: 4GB रैम और 13 मेगापिक्सल कैमरे वाला Samsung Galaxy On Max

फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज मिलेगी। 64 जीबी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। Nokia 8 में 5.3 इंच का 2k एलसीडी डिस्प्ले है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। वही फोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक के साथ यूएसबी 3.1 टाइप-सी कनेक्टिविटी है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 पर चलेगा। जिसमे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है।
Nokia 8 display
Nokia 8 में 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं जो एफ/2.0 आरजीबी और मोनोक्रोम सेंसर हैं। रियर कैमरा लेज़र ऑटोफोकस और डुअल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इसमें एक मजेदार बात यह भी हैं की फ्रंट और रियर कैमरे से 4k रिज़ॉल्यूशन वाले वीडियो भी रिकॉर्ड किये जा सकते है।
Nokia 8 camera
स्मार्टफोन सिंगल सिम के अलावा हाइब्रिड डुअल सिम विकल्प के साथ आएगा। वही इसकी बैटरी 3090 एमएएच की है। बता दे इस स्मार्टफोन के इच्छुक ज्यादा तकनिकी सहायता को प्राप्त करेंगे क्योकि एचएमडी ग्लोबल का लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइस Nokia 8 अब गूगल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट वर्ज़न पर चलेगा।
Nokia 8 full
बता दे हैंडसेट लॉन्च करने के बाद से ही चर्चा थी कि इस हैंडसेट का 6 जीबी रैम वेरिएंट आएगा। और ये बात सही भी साबित हुई क्योकि Nokia 8 का नया वेरिएंट जो की 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज से लैस है, नोकिया के घरेलू मार्केट में फिनलैंड में लॉन्च किया गया है।
Nokia 8 prossecer
इस फ़ोन को इस्तेमाल करने वाले ग्राहक इसके फ्रंट व रियर कैमरे से एक साथ वीडियो और तस्वीरें ले सकते हैं क्योकि कंपनी ने ‘बोथीज़’ को Nokia 8 का सबसे अहम फ़ीचर बताया है और यही वो फीचर हैं जो वीडियो और तस्वीरें एक साथ लेने में मदद करेगा।

Nokia 8 से पहले तीन बजट एंड्रॉयड हैंडसेट नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 को एचएमडी ग्लोबल ने भारत में लॉन्च किया था। बताया जा रहा हैं की इन सभी स्मार्टफोन को भी जल्द एंड्रॉयड अपडेट मिलेगा। जिससे इनकी तकनिकी सेवाओं में तेजी से संचार होगा।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions