India vs Bangladesh T20: दिनेश कार्तिक की आतिशी पारी ने भारत को दिलाई जीत

No Comments 111 Views

India vs Bangladesh T20: दिनेश कार्तिक की आतिशी पारी ने भारत को दिलाई जीत

No game is over till the fat lady sings
दिनेश कार्तिक की आतिशी पारी

आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदास ट्रॉफी टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया। जीत के हीरो दिनेश कार्तिक (29 रन, 8 गेंद, 2 चौके, 3 छक्के) की आतिशी पारी के दम पर भारत फाइनल में निर्णायक टीम घोषित हुई। दरअसल दिनेश कार्तिक ने आखिरी बॉल पर छक्का मारकर भारत की झोली में निदास ट्राफी का चमचमाता कप डाल दिया।

यह भी पढ़े: IPL 2018: आईपीएल शुरू होने से पहले ही संकट में केकेआर, इस स्टार स्पिनर की हो सकती हैं छुट्टी

मैन ऑफ द मैच बने दिनेश कार्तिक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए, जबकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इसमें बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दिनेश कार्तिक को मैन ऑफ द मैच चुना गया। दूसरी तरफ शब्बीर रहमान ने बांग्लादेश को सम्मानजनक स्कोर प्रदान करते हुए 77 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़े: Sri Lanka vs Bangladesh T20: जीत के बाद अब फाइनल में भारत से टकराएंगे ‘शेर-ए-बांग्ला’

रोमांच अंतिम ओवर तक

खेल का रोमांच अंतिम ओवर तक चला। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी और विजय शंकर बल्लेबाजी छोर पर थे। पहली गेंद वाइड रही और अगली गेंद पर शंकर कोई रन नहीं ले सके। दूसरी गेंद पर शंकर ने सिंगल लिया, तीसरी गेंद पर कार्तिक ने भी एक रन ले लिया। फिर शंकर ने चौका जड़ दिया। अगली गेंद पर शंकर कैच आउट हो गए। अंतिम गेंद पर कार्तिक ने सिक्स जड़कर जीत टीम इंडिया को दिला दी।


भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा (56) ने तेज शुरुआत की। पहले विकेट के लिए रोहित ने धवन के साथ 16 गेंदों पर 32 रन जोड़ दिए। धवन (10) के आउट होने के बाद सुरेश रैना (0) बिना खाता खोले ही पेरेविलियन लौट चले। लोकेश राहुल (24) और मनीष पांडे (28) ने भारत के स्कोर को मजबूती प्रदान की। वही विजय शंकर की पारी भारत के लिए काफ़ी विडम्बना भरी रही। लेकिन मुकाबले के हीरो दिनेश कार्तिक ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया।

No Comments

Reader Interactions