मोहम्मद शमी के स्थान पर भारतीय टीम में चुना गया ये क्रिकेटर

No Comments 84 Views

मोहम्मद शमी के स्थान पर भारतीय टीम में चुना गया ये क्रिकेटर

अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे एकमात्र टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मोहम्मद शमी के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। शमी बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हुए फिटनेस टेस्ट की बाधा को पार नहीं कर पाए, इसलिए चयनकर्ताओं ने उनके स्थान पर सैनी को मौका दिया।

इसे भी पढ़े: MS धोनी का मानना, उम्र बढ़ने के साथ खेल में आया बदलाव

नवदीप सैनी टीम में शामिल

बीसीसीआई ने बयान में कहा, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मोहम्मद शमी के स्थान पर नवदीप सैनी को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया है। यह फैसला शमी के एनसीए में हुए फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद लिया गया है।”

इसे भी पढ़े: Xiaomi ने लॉन्च किए Redmi 6 और Redmi 6A बजट स्मार्टफोन्स

टीम के साथ नहीं जुड़ सकेंगे अंकित राजपूत

इसी के साथ भारतीय टीम प्रबंधन ने इंडिया-ए टीम का हिस्सा मोहम्मद सिराज और रजनीश गुरबानी को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र में शामिल हो बल्लेबाजों को अभ्यास कराने के लिए कहा है। टीम प्रबंधन ने अंकित राजपूत से भी सीनियर टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने को कहा था, लेकिन अंकित की तबीतय ठीक ने होने के कारण वह टीम के साथ नहीं जुड़ सकेंगे।

इसके अलावा ईशान किशन को इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह मिली। किशन को टीम में प्रवेश संजू सैमसन के फिटनेस टेस्ट में विफल होने के बाद मिला है। बता दे अधिकारियों के विरोध के बावजूद सैनी दिल्ली की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। अधिकारी उन्हें हरियाणा का और बाहरी बताकर विरोध करते रहे लेकिन गंभीर ने अधिकारियों से लड़कर उन्हें टीम में शामिल कराया।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions