MS धोनी का मानना, उम्र बढ़ने के साथ खेल में आया बदलाव

Team Patirap on Jun 12, 2018 No Comments 113 Views

MS धोनी का मानना, उम्र बढ़ने के साथ खेल में आया बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के 36 वर्षीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्टार री-इमेजिन अवार्ड समारोह के दौरान कहा कि उम्र बढ़ने के साथ उनके खेल में बदलाव अा रहा है अौर वह अब ट्वंटी 20 क्रिकेट के बल्लेबाजी क्रम में ऊपरी क्रम पर खेलने पर अधिक विचार कर रहे हैं। क्योंकि निचले क्रम में बल्लेबाजी करना अब उनके लिए गहरी खाई के समान है।

यह भी पढ़े: यो-यो टेस्ट में फेल ‘संजू सैमसन’ भारत-ए टीम से हुए बाहर

धोनी के खेल का स्तर हुआ कम

धोनी ने माना कि निचले क्रम पर खेलना और टीम के लिये अहम समय पर बल्लेबाजी क्रम में उतरने के लिये खिलाड़ी में अधिक क्षमता होनी चाहिये और उम्र और समय के साथ निचले क्रम पर उनके खेल का स्तर कुछ कम हुआ है। चेन्नई को आईपीएल-2018 में खिताब दिलवाने में अहम भूमिका निभाने वाले टीम के कप्तान ने कहा“ मेरे दिमाग में यह साफ था कि मुझे बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलना है क्योंकि मेरी उम्र हो गयी है।”

यह भी पढ़े: सलमान खान के शो पर डब्बू अंकल ने मचाया ‘डांसिंग हंगामा’, देखे वीडियो

इन नंबर पर खेलने से नहीं पड़ता फर्क

36 साल के खिलाड़ी ने यहां एक कार्यक्रम में कहा“ मुझे मैच जीतने की जिम्मेदारी लेनी थी, लेकिन यदि मैं निचले क्रम पर उतरता तो मेरे पास अधिक रन बनाने का समय नहीं होता। मैं यदि निचले क्रम पर खेलता तो जल्दी आउट हो जाता, ऐसे में ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी करना एक विकल्प था ताकि क्रीज पर अधिक देर तक उतर सकता। मेरे लिये ऊपरी क्रम में तीन, चार या पांचवें नंबर पर खेलने से कोई फर्क नहीं पड़ता।”

गौरतलब है धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल के 11वें सीजन की विजेता बनी। साथ ही एम एस धोनी ने इस सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने 16 मैचों में 75. 83 की औसत से 455 रन बनाए। धोनी ने 150.66 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और कई मैचों में अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 30 छक्के भी इस दौरान जड़े।

No Comments

Reader Interactions