MI vs KXIP: दोनों टीमों के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला

No Comments 67 Views

MI vs KXIP: दोनों टीमों के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला

आईपीएल में बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में मेज़बान मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है। अंकतालिका के मुताबिक पंजाब के 12 मैचों में छह जीत के साथ 12 प्‍वाइंट हैं और जबकि मेजबान मुंबई के 12 मैचों में पांच जीत के साथ दस प्‍वाइंट हैं। जिससे रोहित शर्मा की अनुवाई वाली मुंबई प्‍वाइंट टेबल में छठे नंबर पर है।

अभी पढ़े: RR vs KKR: जीत की हैट्रिक लगाने आमने-सामने होंगे कार्तिक-रहाणे

इस तरह मुंबई के खिलाफ मिली जीत जहां पंजाब को प्‍लेऑफ के करीब ले जा सकती है। वही मुंबई की जीत पर टीम उसकी अपनी प्‍लेऑफ संभावनाओं को बरकरार रखेगी। ऐसे में प्लेऑफ की आस के लिए अब उसके पास पंजाब के खिलाफ मैच में जीत के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। अगर मुंबई इंडियंस आज का मुकाबला हार जाती है तो आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने के रास्ते बंद हो जाएंगे।

अभी पढ़े: DD vs SRH: धवन-विलियमसन की जोड़ी ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया

हालांकि इस सीजन में मुंबई इंडियंस का रन रेट 0.405 है, जोकि प्लेऑफ में पहले से ही पहुंच चुकी सनराइजर्स हैदराबाद से भी बेहतर है। लेकिन पंजाब टीम का रन रेट -0.518 है, जो काफी खराब है। ऐसे में हारने के बाद किंग्स इलेवन की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी। बता दे पंजाब को अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

देखा जाए तो इस मुकाबले में पंजाब की बल्लेबाजी का जिम्मा गेल और राहुल के कंधों पर ही है। गेंदबाजी में कप्तान और मुजीब उर रहमान को बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी। वहीं मोहित शर्मा, एंड्रयू टाई पर तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी। मुंबई की बात की जाए तो मुंबई की परेशानी उसका मध्यक्रम रहा है क्योंकि सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस की सलामी जोड़ी ने उसे कभी निराश नहीं किया है। ऐसे में एक बार फिर रोहित के जिम्मे ही मध्यक्रम की जिम्मेदारी होगी।

No Comments

Reader Interactions