Birthday Special: कपिल शर्मा ही नहीं अजय देवगन भी करोड़ो के मालिक, जानें खास बाते

Team Patirap on Apr 2, 2018 No Comments 148 Views

Birthday Special: कपिल शर्मा ही नहीं अजय देवगन भी करोड़ो के मालिक, जानें खास बाते

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा जहाँ आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं वही बॉलीवुड बादशाह आज ही के दिन 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। दोनों का जन्म 02 अप्रैल को हुआ। कपिल की बात की जाए तो वह एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने छोटे पर्दे पर कॉमेडी का इतिहास नए ढंग से दर्शाया। वही बेहतरीन अदाकारी और कड़ी मेहनत के दम पर अजय ने अपनी अलग प‍हचान बॉलीवुड में बनाई। इन दोनों स्टार्स की सम्पति की बात की जाए तो इसमें कोई किसी से कम नहीं हैं। जी हां, कपिल ही नहीं अजय देवगन भी इस मामले में करोड़ो के मालिक हैं। तो चलिए इनके जीवन से जुड़े पहलुओं पर विस्तार से चर्चा करते हैं।

इसे भी पढ़े: ‘बागी 2’ के नए गाने ‘सोनिए दिल नहीं’ को मिला जबरदस्‍त रिस्‍पॉन्‍स

कपिल शर्मा

अपने कॉमेडी हुनर की बदौलत ही कपिल के देशभर में कई फैन्स हैं। कपिल का जन्म आज ही के दिन 1981 में अमृतसर में हुआ था। टीवी के मशहूर कॉमेडी शो ‘ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में हिस्सा लेने वाले कपिल 2007 में इसके विनर बने। इसके बाद कपिल लगातार सोनी टीवी के शो ‘कॉमेडी सर्कस’ के 6 बार विजेता बने। कॉमेडी में पहचान बनाने के बाद कपिल ने खुद का शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा’ लॉन्च किया। इसके अलावा कपिल शर्मा ने साल 2006 में कॉमेडी शो ‘हंस दे हंसा दे’ किया था।

परिवार

परिवार की बात की जाए तो कपिल के पिता पंजाब पुलिस में हवलदार थे और उनके 3 भाई-बहन हैं। कपिल शर्मा ने अपने ह्यूमर और परफेक्ट टाइमिंग से देशभर का मनोरंजन किया है। जिसको बरक़रार रखते हुए कुछ दिनों पहले ही कपिल शर्मा का नया शो फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा शुरू तो हो गया।

सम्पति

खबरों के अनुसार कपिल शर्मा की कुल सम्पति करीब 143 करोड रुपए हैं। अगर कपिल शर्मा की प्रतिवर्ष कमाई की बात करें तो कपिल की प्रतिवर्ष कमाई 57 करोड़ है। इसके अलावा कपिल शर्मा की मूवी के कई सॉन्ग भी रिलीज किए गए हैं जिन्हें सोशल मीडिया के जरिए काफी पसंद किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े: सुपरस्टार चिरंजीवी के पीरियड ड्रामा फिल्म से अमिताभ बच्चन का पहला लुक वायरल

अजय देवगन

2 अप्रैल 1969 को जन्मे अजय देवगन ने इंडस्ट्री में एक्शन हीरो के तौर पर नाम कमाया। अजय देवगन ने साल 1991 में आई फिल्‍म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड में एंट्री मारी। 27 साल के करियर में अजय ने कई शानदार फिल्‍में की हैं और दो बार नेशनल अवॉर्ड भी जीता है।

जबरदस्त अभिनय

बता दे बॉलीवुड में अजय देवगन को उनके कॉमेडी, एक्शन, सीरियस और लगभग हर तरह के जबरदस्त अभिनय की गहराई के लिए जाना जाता है। इतना ही नहीं बल्कि अजय देवगन अपनी फिल्‍मों में खुद स्‍ंटट करना पसंद करते हैं जिससे उनकी फैंस फोल्लोविंग काफी जबरदस्त हैं।

परिवार व कमाई

अजय देवगन की लव मैरिज 24 फरवरी 1999 में बॉलीवुड एक्टेस काजोल से हुई। उनके दो बच्‍चे न्‍यासा और युग हैं। खबरों के अनुसार अजय देवगन की कुल सम्पति करीब 203 करोड़ रुपए हैं। अगर अजय की प्रतिवर्ष कमाई की बात करें तो उनकी प्रतिवर्ष कमाई का स्तर पिछले पांच वर्षो में 60% बढ़ा है।

फिलहाल भारत में घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अजय देवगन की रेड मारने का सिलसिला जारी है। फिल्म ने तीसरे हफ्ते में शनिवार को दो करोड़ 26 लाख रूपये का कलेक्शन किया है और अब फिल्म की कुल कमाई 94 करोड़ 19 लाख रूपये हो गई है। इस फिल्म में इलियाना डिक्रूज़ ने अजय देवगन की वाइफ का रोल निभाया है।

No Comments

Reader Interactions