जाने-माने अभिनेता, निर्देशक और निर्माता ‘काशीनाथ’ का निधन

No Comments 74 Views

जाने-माने अभिनेता, निर्देशक और निर्माता ‘काशीनाथ’ का निधन

Kannada movie actor producer director kashinath
‘काशीनाथ’ का निधन

कन्नड़ फिल्मों के जाने-माने 67 वर्षीय अभिनेता, निर्देशक और निर्माता काशीनाथ का निधन हो गया। खबरों के मुताबिक बेंगलुरु के श्रीशंकर अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। जबकि तीन दिन पहले ही काशीनाथ को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कैंसर से ग्रस्त काशीनाथ ने श्रीशंकर हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स की माने तो उन्हें बुखार और सांस संबंधी समस्याएं भी थीं।

इसे भी पढ़े: अक्षय कुमार ने चली टाइगर श्रॉफ वाली चाल….. किया एक बड़ा बदलाव

उन्होंने सन् 1975 में अपारुपड़ा अथितिगालु फिल्म से करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में वह डायरेक्टर और प्रोड्यूसर दोनों भूमिकाओं में थे। फिल्म उस समय की ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी। उन्होंने ‘अनुभव’, ‘अनंतना अवंतारा’, ‘अवले नन्ना हेंडथी’, ‘हेंडथी एंदारे हेगीराबेकू’ जैसी फिल्में डायरेक्ट और प्रोड्यूस की थीं। काशीनाथ ने मशहूर सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘अपरिचित’ में भी काम किया था।

कर्नाटक के उडुपी जिले में कुनादापुरा तालुका के कोटेश्वर गांव में जन्मे श्री काशीनाथ फिल्मों में कॉमेडी के लिए भी जाने जाते हैं। काशीनाथ अब तक करीब 40 फिल्मों में नजर आ चुके हैं। काशीनाथ ने ‘बे-शक’ नामक एक हिंदी फिल्म भी बनायी थी, जिसमें मिथुन चक्रवर्ती, योगीता बाली और अमरीश पुरी ने अभिनय किया था।

No Comments

Reader Interactions