IPL 2018: शिखर धवन नहीं, इस विदेशी खिलाडी को बनाया गया SRH का कप्तान

No Comments 208 Views

IPL 2018: शिखर धवन नहीं, इस विदेशी खिलाडी को बनाया गया SRH का कप्तान

बॉल टैंपरिंग विवाद के चलते पहले स्टीव स्मिथ को कप्तानी छोड़नी पड़ी थी, अब उनके बाद उन्ही के देश के साथी खिलाडी डेविड वॉर्नर को भी आइपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ दी हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे, की वॉर्नर के कप्तानी छोड़ने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की कमान टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन को दी जा सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

अभी पढ़े: IPL 2018: डेविड वॉर्नर के बाद SRH की कप्तानी का सेहरा सजेगा शिखर धवन के सिर ?

केन विलिमयसन बने कप्तान

जी हां, हालही में आइपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान की घोषणा हो चुकी हैं। इसकी खबर खुद हैदराबाद सनराइजर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी। दरअसल इस फ्रेंचाइजी ने एक विदेशी खिलाड़ी को कप्तान बनाया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने सीजन-11 के लिए टीम की कमान केन विलिमयसन को सौंप दी है। फ्रेंचाइजी ने कप्तानी के लिए विलियसन पर ज्यादा भरोसा जताया।

अभी पढ़े: IPL-11: ओपनिंग सेरेमनी में रणवीर सिंह से लेकर जैकलीन तक, देंगे धमाकेदार परफॉर्मेंस

वॉर्नर-स्मिथ नहीं खेल सकेंगे आईपीएल-11

इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट में बॉल टैंपरिंग का दोषी पाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कैप्टन स्टीव स्मिथ और धुरंधर डेविड वॉर्नर पर 12-12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। स्मिथ और वॉर्नर आगामी कई सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। दोनों ने आईपीएल-11 में अपनी-अपनी टीम की कप्तानी भी छोड़ दी।


हालांकि बाद में चेयरमैन राजीव शुक्ला ने साफ कर दिया कि स्मिथ, वॉर्नर इस साल आईपीएल का भी हिस्सा नहीं होंगे। इस बारे में स्मिथ ने कहा कि उनकी गलती अन्य लोगों के लिए एक सबक हो सकती है। स्मिथ ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करके उन्हें फक्र है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट दुनिया का सबसे महान खेल है और यह मेरी जिंदगी है।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions