iVoomi Z1 भारत में लॉन्च, इसमें हैं डिस्प्ले नॉच और फेस अनलॉक फीचर

Team Patirap on Oct 12, 2018 No Comments 90 Views

iVoomi Z1 भारत में लॉन्च, इसमें हैं डिस्प्ले नॉच और फेस अनलॉक फीचर

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी iVoomi ने अपना लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन Z1 भारतीय मार्किट में लॉन्च कर दिया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत हैं की कम कीमत होने के बावजूद इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फेस अनलॉक फीचर और 13MP रियर कैमरा सेटअप दिया गया हैं। वही फोन के ऊपरी हिस्से पर आपको नॉच डिजाइन भी देखने को मिलेगा। स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़े: BlackBerry KEY2 LE भारत में लॉन्च, इसमें हैं 4GB रैम के साथ स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर

कीमत और उपलब्धता

iVoomi Z1 की भारत में कीमत 6,999 रुपये है। इस दाम में आपको 2 जीबी रैम/ 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। हालांकि, 4 दिनों तक चलने वाली Flipkart Big Billion Days सेल के दौरान यह हैंडसेट 500 रुपये की छूट के साथ मिलेगा। iVoomi Z1 को क्लासिक ब्लैक, ब्लू और प्लैटिनम गोल्ड रंग में लॉन्च किया गया है।

लॉन्च ऑफर्स

खरीदारों को HDFC डेबिट और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर 10% इंस्टेंट कैशबैक सुविधा मिलेगी और इस लिहाज से यह फोन 5,981 रुपये की आकर्षक कीमत पर ही मिल जाएगा। वही, iVoomi ने Reliance Jio से हाथ मिलाया है। 198 रुपये और 299 रुपये के रीचार्ज पर जियो की की तरफ से 2,200 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

डिस्प्ले व प्रोसेसर

iVoomi Z1 इसमें 5.67 इंच का HD+ Notch डिस्प्ले दिया गया है। फोन 1.3GHz QuadCore प्रोसेसर पर काम करेगा। डुअल-सिम (नैनो) और डुअल-4जी वोल्ट वाला iVoomi Z1 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। इसके ऊपर कंपनी की अपनी कस्टम स्किन स्मार्ट मी ओएस 3.0 भी मौज़ूद है।

रैम व स्टोरेज

फोन में 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। iVoomi Z1 में फेशियल रिकग्निशन सॉफ्टवेयर है जिससे यह डिवाइस को फ्रंट-फेसिंग कैमरे का इस्तेमाल करते हुए अनलॉक किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर जैसी अडिशनल सिक्योरिटी भी दी गई है।

कैमरा

स्मार्टफोन में सॉफ्ट फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन बेहतरीन सॉफ्टवेयर क्षमताओं से लैस है जिस वजह से इसके कैमरे में पोट्रेट मोड, टाइम लैप्स, 6 लेवल ब्यूटी मोड, फेस क्यूट, बोके मोड, एआई कैमरा, प्रोफेशनल मोड, हाई-डायनामिक रेंज और पैनोरमा जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

कनेक्टिविटी ऑप्शन

iVOOMi Z1 डुअल सिम वाला स्मार्टफोन है जिसमें वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, यूएसबी, 3जी, 4जी (भारत में कुछ LTE नेटवक्र्स के इस्तेमाल होने वाले बैंड 40 के लिए सपोर्ट के साथ) जैसे बाकी कनेक्टिविटी ऑप्शन भी मौजूद हैं। इस स्मार्टफोन में 2800 एमएएच बैटरी लगी है।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions