IPL 2018: SRH को हराकर ही RCB रख सकती हैं प्लेऑफ की उम्मीद

No Comments 57 Views

IPL 2018: SRH को हराकर ही RCB रख सकती हैं प्लेऑफ की उम्मीद

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आज गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के निर्णायक मुकाबले में एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार मिली जीत से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आईपीएल के प्लेऑफ की उम्मीदें फिर जीवित हो गई हैं।

इसे भी पढ़े:IPL 2018: KXIP पर MI पड़ी भारी, 3 रन से जीता महत्वपूर्ण मुकाबला

रॉयल चैलेंजर्स आठ टीमों में सातवें स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स 18 अंक लेकर शीर्ष पर है। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स के लिए यह सत्र कठिन रहा जिसने 12 में से सात मैच गंवाए, लेकिन पिछले दो नतीजों से उसकी उम्मीदें जगी है। 12 में से नौ मैच जीतकर सनराइजर्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं। जिसमे सनराइजर्स की ताकत उसकी गेंदबाजी रही है।

इसे भी पढ़े: MI vs KXIP: दोनों टीमों के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला

हैदराबाद के लिए भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में उसके गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर ने आठ विकेट लिए हैं, जबकि तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और लेग स्पिनर राशिद खान 13 विकेट ले चुके हैं, शाकिब ने 12 और संदीप शर्मा ने आठ विकेट चटकाए हैं। दूसरी तरह आरसीबी के पेसर उमेश यादव टीम के लिए 17 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

सनराइजर्स के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 369 और केन विलियमसन ने 544 रन बनाए हैं। युसूफ पठान (186), मनीष पांडे (189) और शाकिब अल हसन (166) ने भी समय-समय पर उपयोगी पारियां खेली हैं। वही, आरसीबी ज्यादातर कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भर रहती है। कोहली इस सीजन 514 रन बना चुके हैं जबकि डिविलियर्स ने 358 रन बनाए हैं। उसे मोईन अली और कोरे एंडरसन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

No Comments

Reader Interactions