IPL 2018: KXIP पर MI पड़ी भारी, 3 रन से जीता महत्वपूर्ण मुकाबला

No Comments 66 Views

IPL 2018: KXIP पर MI पड़ी भारी, 3 रन से जीता महत्वपूर्ण मुकाबला

मुंबई इंडियंस ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2018 के 50वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रन से हरा दिया। मैच में पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है। मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 5 विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी और मैच अपने हाथ से गंवा दिया।

यह भी पढ़े: MI vs KXIP: दोनों टीमों के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला

मुंबई की ओर से ओपनर सूर्यकुमार यादव ने 27, लेविस ने 9, ईशान किशन ने 20, कप्तान रोहित शर्मा ने 6, क्रणाल पंड्या ने 32 रन और पोलार्ड ने सर्वाधिक 50 रनों की पारी खेली। हार्दिक पंड्या ने 9, कटिंग ने चार रन बनाए। मैक्लेघन 11 और मार्कंडे सात रन पर नाबाद रहे। वही, पंजाब की ओर से केएल राहुल ने 60 गेंदों पर 94 रन की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान राहुल ने 10 चौके और 3 छक्के भी लगाए।

यह भी पढ़े: IPL 2018: धोनी की बेटी ‘जीवा’ के साथ मस्ती करते नजर आए किंग खान

मुंबई की टीम ने अंतिम 6 बॉल में पूरा खेल बदल दिया और पंजाब के मुंह से जीत छीन कर अपने कब्जे में ले गई। आखिरी ओवर में पंजाब को 17 रनों की जरूरत थी लेकिन मैकलेनगन ने 12 रन दिए और युवराज सिंह का विकेट लिया। इसी के साथ मुंबई की टीम ने अंतिम पलों में जीत हासिल कर प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को एक बार फिर जिंदा रखा है। अब मुबंई के अंक तालिका में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुचं गई है।

पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब की ओर से टाय ने चार, अश्विन ने दो, राजपूत और स्टोयनिस ने एक-एक विकेट लिया। जबकि डिफेंड करने उतरी मुंबई के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए। इस शानदार प्रदर्शन करने के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। बुमराह ने इस दौरान केएल राहुल (94), आरोन फिंच (46) और मार्कस स्टोइनिस (1) को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा मैक्लेनाघन ने इस मुकाबले में 4 ओवर में 37 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

No Comments

Reader Interactions