IPL 2018: CSK के खिलाफ 5 विकेट से हारकर KXIP टूर्नामेंट से बाहर

Team Patirap on May 21, 2018 No Comments 104 Views

IPL 2018: CSK के खिलाफ 5 विकेट से हारकर KXIP टूर्नामेंट से बाहर

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएशन स्टेडियम, पुणे के मैदान में खेले गए आइपीएल 11 के 55वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम 19.4 ओवर में 153 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़े: CSK vs DD: सटीक गेंदबाजी की मदद से ‘डेयरडेविल्स’ ने ‘किंग्स’ को 34 रनों से हराया

इस तरह चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर प्ले-ऑफ़ की दौड़ से बाहर कर दिया। लुंगी एनगिडी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इस शानदार प्रदर्शन के लिए लुंगी एनगिडी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। उनके अलावा शार्दुल ठाकुर व ड्वेन ब्रावो को 2, जबकि रविन्द्र जडेजा और दीपक चाहर को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़े: MI vs KXIP: दोनों टीमों के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर में क्रिस गेल खाता खोले बिना आउट हो गए। उसके बाद दीपक चाहर ने एरॉन फिंच को 4 रन पर आउट कर दिया। लगातार फार्म में चल रहे केएल राहुल (7 रन) को एंगिडी ने बोल्ड कर दिया। हालाँकि मनोज तिवारी (35 रन) और डेविड मिलर (24 रन) ने टीम को संभाला। उनके बाद अक्षर पटेल 14 रन पर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर सैम बिलिंग्स को कैच थमा बैठे। कप्तान रविचंद्रन अश्विन 0 रन पर आउट हुए।

वही दूसरी तरह लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई शुरुआत खराब रही। 3 रन के स्कोर अंबाती रायुडू को मोहित शर्मा ने आउट कर दिया। रायुडू ने केवल 1 रन बनाए। उसके बाद अंकित राजपूत ने पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर फाफ डु प्लेसी और चौथी गेंद पर सैम बिलिंग्स को आउट किया। डु प्लेसी ने 14 और बिलिंग्स ने शून्य रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन ने हरभजन सिंह को 19 रन पर आउट किया। दीपक चाहर 39 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब की ओर से अंकित राजपूत ने 19 जबकि कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 36 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

No Comments

Reader Interactions