IPL 2018: इस बार इन कप्तानों के कंधो पर रहेगा टीम का भार

No Comments 243 Views

IPL 2018: इस बार इन कप्तानों के कंधो पर रहेगा टीम का भार

IPL 2018 All Team Captains
इन कप्तानों के कंधो पर टीम का भार

इस बार IPL का 11वा संस्करण खेला जाएगा लेकिन इस बार कई के बदलाव के साथ सभी टीमों के कप्तान का एलान भी कर दिया है। इस नीलामी में 113 भारतीय, 56 विदेशी खिलाड़ी बिके जिनमे 91 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी है और 77 घरेलू क्रिकेटर है आइये जानते है टीमों के कप्तान के नाम।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: KKR फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, Free टी शर्ट चाहिए तो जल्दी कीजिए

चेन्नई सुपर किंग्स – महेंद्र सिंह धोनी

धोनी के फैंस का इंतजार अप्रैल में खत्म हो जाएगा, क्योंकि सात अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 शुरू होने वाला है। धोनी दोबारा से चेन्नै सुपर किंग्स के लिए धमाल मचाने को तैयार हैं। उनकी टीम में रवींद्र जाडेजा, सुरेश रैनी भी देखने को मिलेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू – विराट कोहली

इन कप्तानों रॉयल चैलेंजर बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल में अपने अभियान की शुरुआत 8 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करेगी। बता दे भारतीय क्रिकेट के स्‍टार खिलाड़ी विराट कोहली की अगुवाई में उतरने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 15 मार्च को खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में हरी जर्सी पहनकर उतरेगी।

मुंबई इंडियंस – रोहित शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत रिटन पॉलिसी से हुई। मुंबई इंडियन्स ने कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह के लिए 33 करोड़ रुपये खर्च किए। टीम ने रोहित के लिए 15 तो हार्दिक और बुमराह के लिए 11 करोड़ रुपये खर्च किए।

सनराइज हैदराबाद – डेविड वॉर्नर

आईपीएल की रिटेंशन ऑक्शन में सभी टीमों ने कुछ खिलड़ियों को रिटेन किया। इसी क्रम सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान डेविड वॉर्नर और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी रिटेन किया है। डेविड वॉर्नर ने खुद रिटेन किए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर की।

राजस्थान रॉयल – स्टीवन स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया। रॉयल्स 2 साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है। स्मिथ 2014 और 2015 में रॉयल्स का हिस्सा थे और उन्हें टीम ने रिटेन किया है। पिछले साल स्मिथ की कप्तानी में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने आईपीएल फाइनल में जगह बनाई थी, जिसमें उसे मुंबई इंडियंस ने हराया।

दिल्ली डेयरडेविल – गौतम गंभीर

वरिष्‍ठ क्रिकेटर गौतम गंभीर को आईपीएल 2018 के लिए दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम का कप्‍तान बनाया गया है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज गंभीर को कप्‍तान नियुक्‍त करने की घोषणा की गई। ‘गौती’ इससे पहले 2008, 2009 और 2010 में टीम के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े थे।

कोलकाता नाईट राइडर – दिनेश कार्तिक

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 में दिनेश कार्तिक कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान होंगे। इस बात का ऐलान रविवार को टीम ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से किया। ट्वीट में लिखा गया कि अनुभवी विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक उनकी टीम के कप्तान होंगे। बता दें कि साल 2017 में गौतम गंभीर केकेआर के कप्तान थे।

किंग XI पंजाब – आर अश्विन

दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के लिए कप्तान बनाया गया है। किंग्स इलेवन पंजाब ने इसकी आधिकारिक घोषणा की। टीम के ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि इस बार पंजाब ने अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा है।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions