IPL 2018: दिल्‍ली के कप्तान गंभीर ने बताया ‘इससे हमें बहुत फ़ायदा होगा’

Team Patirap on Mar 10, 2018 No Comments 124 Views

IPL 2018: दिल्‍ली के कप्तान गंभीर ने बताया ‘इससे हमें बहुत फ़ायदा होगा’

Indian Premier League 2018 fixtures announced
इससे हमें बहुत फ़ायदा होगा

2008, 2009 और 2010 में टीम के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े वरिष्‍ठ क्रिकेटर गौतम गंभीर को अब आईपीएल 2018 के लिए दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम का कप्‍तान बनाया गया है। इतना ही नहीं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में भले ही गौतम गंभीर दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलेंगे। मगर इससे पहले तक गंभीर सात सीजन्स तक कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान रहे। उनके नेतृत्व में टीम दो बार (2012, 2014) विजेता बनी।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: आईपीएल से पहले क्रिस गेल ने किया शतकीय विस्फोटक, पढ़े पूरी खबर

2008 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम से खेलते हुआ ही गौतम ने सबसे अधिक रन बनाए थे, तब उन्होंने 534 रन बनाए थे। हालही में उन्होंने दिल्ली के मजबूत पक्ष में एक खास व्यक्ति होने का बड़ा बयान दिया। याद रहे आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच, ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज रिकी पोंटिग हैं। दरअसल गंभीर 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहे टूर्नामेंट में पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान रिकी पोंटिंग को टीम कोच के रूप में पाकर बेहद खुश हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: ऑरेंज कैप से लेकर पर्पल कैप तक, इन खिलाडियों की रहेगी रोचक दौड़

गंभीर का मानना हैं की दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने कप्‍तान और खिलाड़ी के रूप में लंबे अनुभव को ध्‍यान में रखते हुए ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज रिकी पोंटिग को कोच चुना है। और यह टीम के लिए बेहद फायदेमंद साबित होने वाला हैं। उनका लम्बे समय से रहा श्रेष्ठ क्रिकेटर अनुभव हमें समय समय पर काफी प्रेरित करेगा। ऐसे में टीम के साथ साथ उनके लिए भी काफी अच्छा रहेगा।

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्‍करण में खिलाड़ी गौतम गंभीर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम की कप्‍तानी करेंगे। इस साल शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी केकेआर ने गौतम को टीम में जगह नहीं दी। जिसके बाद दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने उन्‍हें अपना कप्‍तान नियुक्‍त करते हुए 2.8 करोड़ रुपये में उन्हें खरीदा।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions