तो इस बात को लेकर चिंतित हैं विराट कोहली, कहा – क्रिकेट ही नहीं बल्कि इनको भी….

No Comments 108 Views

तो इस बात को लेकर चिंतित हैं विराट कोहली, कहा – क्रिकेट ही नहीं बल्कि इनको भी….

indian cricket team captain virat kohli love football
क्रिकेट ही नहीं बल्कि इनको भी….

भारतीय क्रिकेट टीम के भूतपूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ साथ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली भी फुटबॉल को बहुत पसंद करते है। इसके अलावा आप जानते ही होंगे की वर्तमान के कप्तान विराट कोहली इस वक्त फुटबॉल प्रीमियर लीग की टीम एफसी गोवा के को-ओनर भी हैं। दरअसल विराट कोहली का मानना हैं की क्रिकेट की तरह बाकी खेलों को भी बढ़ावा मिलना चाहिए।

अभी पढ़े: यूट्यूब पर रजनीकांत की फिल्म का टीजर सुपरहिट…. मात्र 24 घंटे में किया ये धमाका

इसका समर्थन करने के उत्सुक विराट ने खुद फुटबॉल की टीम एफसी गोवा खरीदकर को-ओनर बनने के साथ ही इसकी शुरुआत काफी समय पहले कर दी थी। हाल ही में वह अपनी टीम का मैच देखने गोवा के नेहरू स्टेडियम पहुंचे थे। वहां विराट कोहली ने फुटबॉल के साथ-साथ बाकी खेलों के लिए अपना प्यार जाहिर किया।

अभी पढ़े: टीवी पर वापसी से पहले ‘कपिल शर्मा’ ने दिखाई अपनी लग्जरी वैनिटी वैन, देखे तस्वीरें

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया, “मैंने ये टीम बिजनेस के लिए नहीं खरीदी। मैं चाहता हूं हमारे देश में सभी खेलों को बढ़ावा मिले। टैलेंट को टीवी पर जब तक नहीं दिखाया जाएगा, तब तक उसे कोई पसंद नहीं करेगा। अगर अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप टीवी पर नहीं दिखाया गया होता, तो शायद मैं आज यहां ना होता। उस वक्त मैच दिखाए गए और लोगों को हमारा टैलेंट भाया।”


आपको बता दें कि कप्तान विराट कोहली ने कम समय में ही बड़े कीर्तिमान स्थापित कर दिये हैं। अगर बात करें दक्षिण अफ्रीका के दौरे तक की तो विराट कोहली ने 66 टेस्ट की 112 पारियों में 8 बार नाबाद रहते 5554 रन बनाए हैं। टेस्ट मैचों में विराट ने 21 शतक, 6 दोहरे शतक और 16 अर्धशतक लगाएं हैं। वनडे मैचों की बात करें तो उन्होंने 208 वनडे मैचों में 35 बार नाबाद रहते हुए 9588 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट ने 35 शतक और 46 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं टी20 में कोहली 57 मुकाबलों में 18 अर्धशतक की मदद से 1983 रन बना चुके हैं।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions