Asia Cup 2018: बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर 7वीं बार चैंपियन बना भारत

No Comments 72 Views

Asia Cup 2018: बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर 7वीं बार चैंपियन बना भारत

शुक्रवार को यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने अंतिम गेंद तक चलने वाले रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर 7वां एशिया कप खिताब अपने नाम किया हैं। हुआ कुछ यूँ की रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया है। बांग्लादेश की टीम ने 222 रन बनाकर भारत को 223 रन का लक्ष्य दिया है।

यह भी पढ़े: Asia Cup 2018: 7वीं बार खिताब हासिल करने उतरेगा भारत, बांग्लादेश से होगी टक्कर

रोहित शर्मा ने बनाए सबसे ज्यादा रन

जवाब में टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर 7 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की जीत में सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए। रोहित शर्मा ने 48 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने 37 रन बनाए, धोनी ने भी 36 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर्स में जडेजा ने 23 और भुवनेश्वर कुमार ने 21 रनों की अहम पारियां खेली। केदार जाधव ने नाबाद 23 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़े: Box Office Collection: ‘सुई धागा’ का कमाल, एशिया कप के बावजूद छा गई वरुण-अनुष्का की फिल्म

कुलदीप यादव ने लिए 3 विकेट

इससे पहले, भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। केदार जाधव को दो सफलताएं मिलीं जबकि जसप्रीत बुमराह तथा युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला। वही बांग्लादेश के लिए लिटन दास ने सबसे ज्यादा 121 रन बनाए। दास ने अपनी शतकीय पारी में 117 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए।

हालांकि, दास और मेहदी हसन की 120 रनों की ओपनिंग साझेदारी के बाद टीम इंडिया ने जबर्दस्त पलटवार करते हुए उसके अगले 9 विकेट सिर्फ 102 रनों पर गिरा दिए। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और टीम 48.3 ओवरों में 222 रनों पर ही ढेर हो गई।

No Comments

Reader Interactions