India vs Sri Lanka T20: भारत को हराना श्रीलंका के लिए बड़ी चुनौती

No Comments 103 Views

India vs Sri Lanka T20: भारत को हराना श्रीलंका के लिए बड़ी चुनौती

India vs Sri Lanka 4th match T20 tri-series-2018
श्रीलंका के लिए बड़ी चुनौती

श्रीलंका के खिलाफ शनिवार (10 मार्च) के मुकाबले में बांग्लादेश की जीत के साथ अब तीनो टीमें पॉइन्ट टेबल पर बराबरी पर हैं। ऐसे में निदाहास ट्रॉफी का चौथा मैच, जो की आज भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा काफी दिलचस्प रहने वाला हैं। क्योकि शिखर धवन इस सीरीज में रनों के मामले में टॉप पर हैं। जिससे हमेशा से ही भारत का पलटा रनों की दौड़ में आगे रहा हैं।

अभी पढ़े: IPL 2018: दिल्‍ली के कप्तान गंभीर ने बताया ‘इससे हमें बहुत फ़ायदा होगा’

इस मामले में शिखर धवन भी चाहते हैं कि अन्य बल्लेबाजों को भी आगे बढ़ना चाहिए। कप्तान रोहित शर्मा के टी20 फॉर्म को छोड़ दिया जाए तो सुरेश रैना, ऋषभ पंत, मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक के संक्षिप्त योगदान आने वाले मैचों में काफी दबदबा बना सकते है। वही दूसरी तरफ श्रीलंका को टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल के रूप में बड़ा झटका लगा है।

अभी पढ़े: Ind vs Ban T20: हारने के बाद आज बांग्लादेश से जीतकर वापसी करना चाहेगी भारत

दरअसल दिनेश चंडीमल को धीमी ओवर गति की वजह से अगले दो मैचों से निलंबित कर दिया गया। ऐसे में चंदीमल को निधास ट्रॉफी के अगले दो मैचों से बाहर रहना होगा, जबकि श्रीलंका के हर खिलाड़ी पर 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है। वही पहले मैच में श्रीलंका से मिली हार का बदला लेने के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है।

दिनेश चंडीमल की कमी के साथ श्रीलंका की टीम को पिछले मैच में बांग्लादेश से मिली करारी हार से जल्द उभारना होगा। अगर ऐसे नहीं हुआ तो इसका सम्पूर्ण फायदा भारतीय टीम को मिलेगा क्योकि भारत ने अपने पिछले मैच में अच्छे प्रदर्शन के साथ बांग्लादेश को करारी मात दी थी। जिससे उनका आत्मविश्वास सातवे आसमान पर हैं। ऐसे में भारत से टकराना श्रीलंका के सामने एक बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा।

No Comments

Reader Interactions