India vs Bangladesh T20: बांग्लादेश को 17 रन से हराकर भारत पंहुचा फाइनल में

No Comments 107 Views

India vs Bangladesh T20: बांग्लादेश को 17 रन से हराकर भारत पंहुचा फाइनल में

india-vs-bangladesh-t20-wins-by-17-runs
भारत फाइनल में

निदास ट्रॉफी का पांचवां मुकाबला, जो की भारत-बांग्लादेश के बीच बुधवार (14 मार्च) को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 176 रन बनाए। इन रनों में सीरीज में अब तक फ्लॉप रहे भारतीय कप्तान ने सबसे ज्यादा (89 रनों) का योगदान दिया।

यह भी पढ़े: IPL 2018: इस बार किसके सिर का ताज बनेगी ‘ऑरेंज कैप’ ?

रोहित-रैना की उपयोगी साझेदारी

भले ही इस मैच में शिखर धवन 27 गेंदों में 35 रन बनाकर जल्दी आउट गए। लेकिन रैना ने 47 रनों की पारी खेल रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। जो भारत के लिए काफी उपयोगी साझेदारी रही। वही अंतिम ओवर में दिनेश कार्तिक 2 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इस तरह भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा, सुरेश रैना और शिखर धवन के रनों की बदौलत ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

यह भी पढ़े: India vs Bangladesh T20: आज जीते तो फाइनल खेलना तय

रहीम के अलावा सभी रहे फ्लॉप

इसके जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 6 विकेट खोकर महज 159 रन ही बना सकी। टीम की ओर से सर्वाधिक 72 रनो के साथ मुश्फिकुर रहीम ही भारत से झुझते नज़र आए। उनके अलावा लिटन दास (7), सौम्य सरकार (1), महिदी हसन (7), महमुददुला (11), सब्बीर (27), तमीम इकबाल (27) रनों के साथ जल्दी पेरेविलियन लौट गए।
India win the 2nd T20I against Bangladesh by six wickets last time
भारत की ओर से मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल को 1-1 सफलता मिली। अच्छी गेंदबाजी के द्रष्टिकोण से वॉशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट दिलाकर भारत की जीत को आसान बना दिया। जिसके चलते 17 रन से जीत दर्ज कर भारत ने सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

No Comments

Reader Interactions