इंग्लैंड दौरे पर भारत ए ने ECB XI को 125 रन से हराया

Team Patirap on Jun 18, 2018 No Comments 74 Views

इंग्लैंड दौरे पर भारत ए ने ECB XI को 125 रन से हराया

रविवार को लीड्स इंग्लैंड दौरे पर खेले गए अभ्यास मैच में भारत ए ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एकादश को 125 रन से हरा दिया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ए ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 328 रन बनाए। जवाब में मेजबान इंग्लैंड बोर्ड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। टीम 36.5 ओवर में 203 रन पर ढेर हो गई।

अभी पढ़े: IND vs AFG: भारत ने अफगानिस्तान को पारी और 262 रनों के विशाल अंतर से हराया

3 बल्लेबाजों ने जमाए अर्धशतक

भारत की ओर से ओपनर पृथ्वी शॉ (70), कप्तान श्रेयस अय्यर (54) व विकेटकीपर ईशान किशन (50) ने अर्धशतक जमाए। जबकि छोटी, लेकिन महत्वपूर्ण परियों में हनुमा विहारी ने 38, क्रुणाल पांड्या ने 34 और अक्षर पटेल ने नाबाद 28 रन का योगदान दिया। विजय शंकर 11, दीपक चाहर 10 और मयंक अग्रवाल 4 रन पर आउट हुए, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा 9 पर नाबाद लौटे।

अभी पढ़े: FaceLock के साथ सिर्फ 5,599 रुपये में लॉन्च Comio C1 Pro 4G स्मार्टफोन

बोलर्स की जमकर हुई धुनाई

इस तरह भारत ए ने मैच में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इलेवन के बोलर्स की जमकर धुनाई की। हालांकि ईसीबी इलेवन के पेसर रायन हिगिंस सबसे किफायती और सफल बोलर साबित हुए। हिगिंस ने 10 ओवर में 50 रन देकर पृथ्वी, श्रेयस और ईशान सहित चार खिलाड़ियों को आउट किया। लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड XI के बल्लेबाजों ने टीम का साथ नहीं दिया। 15 के स्कोर ही कप्तान एलेक्स डेविस (4) दीपक चाहर का पहला शिकार बने।

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए जॉर्ज हेनकिंस और बेन स्लेटर ने मिलकर पारी को संभालने का प्रयास किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। बाएं हाथ के गेंदबाज खलील अहमद ने हेनकिंस को शंकर के हाथों कैच करवाकर इस साझेदारी का अंत किया। हेनकिंस ने 29 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए। सिफर स्लेटर और विल जैक्स ने भी रनों की रफ्तार को कायम रखने का प्रयास किया।

जैक्स 28 गेंद पर 28 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर पगबाधा हो गए। टीम का स्कोर तीन विकेट पर 101 रन था। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिल शुरू हो गया और पूरी टीम 203 के स्कोर तक ही पहुंच सकी। भारत की ओर से चाहर ने तीन, अक्षर पटेल ने दो और पी कृष्णा, अहमद, शंकर व क्रुणाल पंड्या ने एक-एक विकेट लिया।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions