IPL 2018: ‘विराट ब्रिगेड’ के सामने किंग्स ढेर, 10 विकेट से दी मात

No Comments 68 Views

IPL 2018: ‘विराट ब्रिगेड’ के सामने किंग्स ढेर, 10 विकेट से दी मात

आईपीएल 2018 के 48वें मैच में सोमवार को होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने शानदार गेंदबादी और फील्डिंग का प्रदर्शन करते हुए ना सिर्फ पंजाब के बल्लेबाजों को घुटनों पर लाने का काम किया बल्कि उम्दा बल्लेबाजी से इस सीजन की सबसे बड़ी जीत हासिल की। दरअसल, इस मुकाबले में बैंगलौर ने पंजाब को 10 विकेट से हराया, जो की RCB के लिए इस सीजन की सबसे बड़ी जीत हैं।

इसे भी पढ़े: RCB vs KXIP: किंग्स के खिलाफ चैलेंजर्स के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला

बैंगलोर के गेंदबाजों ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया और पंजाब को 15 ओवरों में 88 रनों पर समेट दिया। फिर कोहली और पार्थिव पटेल की जोड़ी ने नाबाद रहते हुए इस लक्ष्य को सिर्फ 8.1 ओवरों में हासिल कर लिया। कोहली ने नाबाद 48 की पारी में 28 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा दो छक्के लगाए। दूसरे सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने 22 गेंदों में सात चौकों की मदद से 40 रनों की पारी खेली।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: KKR के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने जो किया काबिलेतारीफ – दिनेश कार्तिक

वही, इस मुकाबले में पंजाब की ओर से बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा उसकी फील्डिंग भी खराब रही। बैटिंग में जहां तीन रन आउट देखने को मिले वही, एरॉन फिंच और लोकश राहुल के अलावा बाकी कोई और बल्लेबाज अपने खाते में 20 रन भी दर्ज नहीं करा पाया। पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन एरॉन फिंच (23 रन) ने बनाए। उनके अलावा लोकश राहुल ने 21 और क्रिस गेल ने 18 रनों का योगदान दिया।

बैंगलोर की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज उमेश यादव रहे जिन्होंने तीन विकेट लिए। इनके अलावा सिराज, चहल, ग्रैंडहोम और मोइन अली ने एक-एक विकेट लिए। इस तरह पंजाब के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद बैंगलोर के 10 अंक हो गए हैं और वो सातवें नंबर पर है जबकि पंजाब की टीम 12 अंक के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गई है।

No Comments

Reader Interactions