IPL 2018: CSK सातवीं बार फाइनल में, SRH को 2 विकेट से हराया

No Comments 108 Views

IPL 2018: CSK सातवीं बार फाइनल में, SRH को 2 विकेट से हराया

मंगलवार को पहले क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2 विकेट से जीत दर्ज कर चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद द्वारा रखे गए 140 रनों के जबाव में 19वें ओवर में 17 रन लेकर प्लेसिस ने चेन्नई को जीत के करीब पहुंचा दिया और फिर आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का मार चेन्नई को दो विकेट से जीत दिलाई।

अभी पढ़े: IPL 2018: ‘विराट ब्रिगेड’ के सामने किंग्स ढेर, 10 विकेट से दी मात

फाफ डु प्लेसिस ने 67 रनों की नाबाद पारी खेली और छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस दौरान अपनी पारी में डु प्लेसिस ने 42 गेंदों का सामना किया और पांच चौके और चार छक्के लगाए। फाफ डु प्लेसी के अलावा सुरेश रैना ने 22 रन बनाए। वही सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कार्लोस ब्रेथवेट ने 29 गेंद पर 43 रन बनाए। जबकि युसूफ पठान ने 24 रन बनाए। लेकिन चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने 19.1 ओवर में आठ विकेट पर 140 रन बना लिए।

अभी पढ़े: IPL 2018: CSK के खिलाफ 5 विकेट से हारकर KXIP टूर्नामेंट से बाहर

हैदराबाद के लिए राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा भुवनेश्नर कुमार को एक विकेट हासिल हुआ। इस तरह हैदराबाद के गेंदबाजों ने कमाल की बॉलिंग की लेकिन मैच के अंत में आकर फिसल गए। चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो ने दो विकेट लिए। दीपक चहर, लुंगी नगिदी, शादूर्ल ठाकुर और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

इस रोमांचक मुकाबले के अंत में शार्दूल ठाकुर ने भी डु प्लेसिस का अच्छा साथ दिया और पांच गेंदों में तीन चौकों की मदद से उपयोगी 15 रन बनाए। वह भी नाबाद लौटे। इस मैच को जीत चेन्नई ने सीधे फाइनल में जगह बना ली है हालांकि हैदराबाद की फाइनल खेलने की उम्मीदें अभी खत्म नहीं हुई हैं। उसे दूसरे क्वालीफायर में खेलने का मौका मिलेगा जहां उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच की विजेता टीम से होगा।

No Comments

Reader Interactions