HTC का पहला बेजल लेस स्मार्टफोन U11 Plus भारत में लॉन्च

No Comments 111 Views

HTC का पहला बेजल लेस स्मार्टफोन U11 Plus भारत में लॉन्च

ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन U11 प्लस लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह पहला बेजल लेस स्मार्टफोन होगा, जिसे भारत में उपलब्ध कराया गया। भारतीय मार्किट में कंपनी ने इसकी कीमत 56,990 रुपये रखी हैं। इसकी सबसे बड़ी खासियत में बड़ी बेजल लेस स्क्रीन और लिक्विड सर्फेस डिज़ाइन प्रमुख आकर्षक माने जाते हैं। यह फोन अमेज़िंग सिल्वर कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जबकि जल्द ही इस स्मार्टफोन का सिरेमिक ब्लैक कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

इसे भी पढ़े: Sony Xperia L1: सुपर वाइड-एंगल सेल्फी कैमरे के साथ 3GB रैम वाला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एचटीसी ‘यू11प्लस‘ में एचटीसी का सबसे तेज बूमसाउंड है, जिसकी आवाज 30 फीसदी अधिक तेज है और यह एचटीसी यूसोनिक इयरबड्स के साथ आता है, जो ऐक्टिव नॉइज कैंसलेसन (एएनसी) फीचर से लैस है। इस डिवाइस में 3,920 एमएएच की बैटरी लगी है और यह आईपी 68 सर्टिफिकेट के साथ मौसम और वॉटर रेजिस्टेंट है। बता दे इस फोन को कंपनी ने सबसे पहले पिछले साल नवंबर में पेश किया था। इस फोन की बिक्री 7 फरवरी से फ्लिपकार्ट से हो चुकी हैं।

6 इंच का क्वॉड एचडी+ सुपर एलसीडी डिस्प्ले

HTC-U11-Plus-display
इस स्मार्टफोन में 6 इंच का क्वॉड एचडी+ सुपर एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन का वाइड स्क्रीन आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है और इसका रिज़ॉल्यूशन 1440×2560 पिक्सल्स है। साथ ही फोन के डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन 5 लगा हुआ है।

ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर

HTC-U11-Plus-Features
फोन में एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है जो 2.45 गीगाहर्ट्ज़ पर चलता है। फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी का स्टोरेज है, जिसे 2 टीबी तक बढ़ाए जाने का विकल्प दिया गया है। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बेस्ड एचटीसी सेंस यूआई पर चलेगा।

12 मेगापिक्सल का रियर व 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा

HTC-U11-Plus-camera
कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा पिक्सल ऑटोफोकस रियर कैमरा वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। इसमें रियर कैमरे के साथ एलईडी लाइट भी दी हुई है। 4k वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ फोन में डुअल एलईडी फ्लैश, एफ/1.7 अपर्चर, बीएसआई सेंसर, एचडीआर प्लस, सेल्फी पेनोरमा, ऑटोफोकस और ओआईएस (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन) मौजूद है।

वॉटर रेजिस्टेंट

HTC-U11-Plus-water
फोन के रियर पैनल पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर हैं। फोन का डाइमेंशन 158.5×74.9×8.5 मिलीमीटर और वज़न 188 ग्राम है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में यूएसबी टाइप-सी 3.1, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, एनएफसी, डीएलएनए और मीराकास्ट जैसे फ़ीचर हैं।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions