Happy Birthday Emraan Hashmi: ऐसे बने बॉलीवुड के ‘सीरियल किसर’

No Comments 106 Views

Happy Birthday Emraan Hashmi: ऐसे बने बॉलीवुड के ‘सीरियल किसर’

बॉलीवुड में सीरियल किसर के नाम से प्रसिद्ध इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च 1979 में उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुआ। फिल्म ‘राज’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाले इमरान आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। इमरान को उनकी फिल्मों में किसिंग सीन के लिए जाना जाता हैं। साल 2003 में डेब्यू फिल्म ‘फुटपाथ’ फ्लॉप होने के बाद इमरान हाशमी ने अपनी दूसरी फिल्म ‘मर्डर’ से कमबैक किया। इस फिल्म में उन्होंने निगेटिव किरदार निभाया था।

अभी पढ़े: आमिर खान हुए ‘हिचकी’ के दीवाने, कहा इसे जरूर देखो

फैमिली

फैमिली की बात की जाए तो इमरान के पिता अनवर हाशमी एक्टर रह चुके हैं और उनकी मां माहिरा हाशमी डायरेक्टर महेश भट्ट की बहन थीं। महेश भट्ट और मुकेश भट्ट उनके मामा हैं और पूजा, आलिया, मोहित सूरी इनके भाई बहन हैं। इमरान की पत्नी हैं परवीन शाहनी और उनका एक बेटा भी हैं जिसका नाम आर्यन हाशमी। बता दे इमरान हाशमी और परवीन ने 14 दिसंबर 2006 को निकाह किया।

अभी पढ़े: ‘रेस 3’ के सेट पर जैकलीन को लगी गहरी चोट, पहुंची अस्पताल

फिल्में

इमरान की खास फिल्मो ‘जन्नत’, ‘तुमसा नहीं देखा’, ‘जहर’, ‘आशिक बनाया आपने’, ‘चॉकलेट’, ‘कलयुग’, ‘अक्सर’ और ‘गैंगस्टर’ से उनको बॉलीवुड इंडस्टी में अलग पहचान मिली। याद रहे फिल्म ‘मर्डर’ में किसिंग सीन के चलते ही इमरान का उपनाम ‘सीरियल किसर’ पड़ा। इस फिल्म में उन्होंने मल्लिका शेरावत के साथ अभिनय किया। इसके अलावा इमरान ने बचपन में अपना नाम बदलकर फरहान कर लिया था।

इमरान हाशमी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि पहले उनके किस सीन की काफी अलोचना होती थी, लेकिन बाद में इसे सभी स्वीकार करने लगे। इमरान ने कुछ समय पहले एक किताब लिखी थी जिसका नाम हैं “Kiss of life “ और यह किताब उनके बेटे की कैंसर से लड़ाई पर आधारित है।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions