इंग्लैंड ने तोडा अपना ही रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया को मुकाबले में 242 रन से हराया

Team Patirap on Jun 20, 2018 No Comments 61 Views

इंग्लैंड ने तोडा अपना ही रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया को मुकाबले में 242 रन से हराया

मंगलवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के मैच के दौरान मेजबान टीम ने नॉटिंघम के मैदान पर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड कायम किया। इंग्लैंड 50 ओवर में छह विकेट खोकर 481 रनों का रिकॉर्ड विशाल स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड के इस बड़े स्कोर का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 37 ओवर में 239 रन पर ऑल आउट हो गई और मुकाबला 242 रन से हार गई।

अभी पढ़े: Oppo Find X स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें है अनोखा कैमरा मॉड्यूल

इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत

ये रनों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी हार है तो वहीं इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत भी है। नॉटिंघम में खेले सीरीज के तीसरे वनडे में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी चुनकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। इंग्लैंड की सलामी जोड़ी जेसन रॉय और जॉनी बेस्टो ने शुरुआत से ही बड़े स्कोर की नींव रख दी। मैदान पर चौके छक्के बरसने लगे।

अभी पढ़े: Soorma: एक हॉकी चैंपियन की तरह जद्दोजहद करती ‘तापसी पन्नू’

तेज-तीखा और ताबड़तोड़ क्रिकेट

इंग्लैंड को पहला झटका 159 रनों पर जब रॉय 82 रन बनाकर वापस लौट गए। उनके जाने के बाद मैदान पर एलेक्स हेल्स उतरे। दोनों के तेज-तीखे और ताबड़तोड़ क्रिकेट की बदौलत इंग्लैंड का स्कोर 35 ओवर से पहले ही 300 के पार जा पहुंचा। हेल्स ने अपनी पारी में 92 गेंदों का सामना करते हुए 147 रन बनाए, जिसमें 16 चौके और 5 छक्के शामिल रहे।

कप्तान मॉर्गन ने 21 गेंदों पर अर्धशतक ठोका और सबसे तेज ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज बने। मॉर्गन 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 30 गेंदों पर 67 रन बनाए।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions