सीरीज के 1st वनडे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया

No Comments 95 Views

सीरीज के 1st वनडे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराया

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल में खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया। 5 मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 214 रन बनाए थे। जवाब में 215 रन के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी इंग्लैंड टीम ने 44वें ओवर में 7 विकेट पर 218 रन बनाकर तीन विकेट से मैच जीत लिया।

अभी पढ़े: ‘अफगानिस्तान का सफर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रेरणास्त्रोत’ – दिनेश कार्तिक

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। ऑस्ट्रेलिया के 5 बल्लेबाज 90 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट चुके थे। ओपनर आरोन फिंच 19 रन, ट्रैविस हैड 5 रन, शॉन मार्श 24 रन, मार्क स्टोइनिस 22 रन और कप्तान टिम पेन 12 रन बनाए। हालांकि, मैक्सवेल ने एगर के साथ मिलकर छठें विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 पार पहुंचाया।

अभी पढ़े: Vivo ने अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ लॉन्च किया X21 स्मार्टफोन

214 रन पर ऑल आउट ऑस्ट्रेलिया

बाद में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 47 ओवरों में 214 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली और लियाम प्लंकेट ने 3-3, आदिल राशिद ने 2 और मार्क वुड एवं डेविड विली ने एक-एक विकेट लिया। दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही। एक समय टीम का स्कोर 8 ओवर में 3 विकेट खोकर 38 रन था। उसके बाद कप्तान इयोन मॉर्गन और रूट के बीच में चौथे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की।

आगे चलकर इंग्लैंड ने 44वें ओवर में 7 विकेट पर 218 रन बनाकर तीन विकेट से ये मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बिली स्टैनलेक, माइकल नेसर और एंड्रू टाई ने 2-2 और केन रिचर्डसन ने एक विकेट लिया। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच 16 जून को कार्डिफ में खेला जाएगा।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions