‘अफगानिस्तान का सफर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रेरणास्त्रोत’ – दिनेश कार्तिक

No Comments 82 Views

‘अफगानिस्तान का सफर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रेरणास्त्रोत’ – दिनेश कार्तिक

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि वे अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा करता देख बेहद खुश हैं। अफगानिस्तान ने हाल ही में बांग्लादेश को तीन टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 से मात दी थी। वह अब गुरुवार से भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी।

अभी पढ़े: MS धोनी का मानना, उम्र बढ़ने के साथ खेल में आया बदलाव

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रेरणास्त्रोत अफगानिस्तान

कार्तिक ने अफगानिस्तान के खिलाडिय़ों की सराहाना करते हुए कहा कि उन्होंने कम संसाधनों में अपने आपको बेहतर बनाया है। उन्होंने कहा कि उनका सफर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रेरणास्त्रोत है। हर कोई जानता है कि वो मुश्किल देश है और वो किस तरह के हालात से गुजर रहे हैं बावजूद इसके उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया है।

अभी पढ़े: सलमान की फिल्म ‘रेस 3’ की स्क्रीनिंग पर पत्नी साक्षी संग पहुंचे ‘कैप्टन कूल’ धोनी

बड़े मौकों पर किया अच्छा प्रदर्शन

कार्तिक ने यहां संवाददाताओं से कहा कि अफगानिस्तान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसे टूर्नामेंट में बड़े खिलाड़ी निकालने में सफल रहा है। उसके पास कुछ अहम खिलाड़ी हैं जो बड़े मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस तरह के देशों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अच्छा करता देख खुश हूं। कार्तिक ने कहा, आज वो जाने-पहचाने नाम बन गए हैं। वे दिन ब दिन बेहतर होते जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि उनको टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि कार्तिक आठ साल बाद टेस्ट खेलेंगे। उन्हें रिद्धिमान साहा के अनफिट होने से मौका मिला है। साहा विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद से टेस्ट में टीम इंडिया का अहम हिस्सा बने हुए हैं। 33 वर्षीय कार्तिक 23 टेस्ट, 79 वनडे और 20 टी20 मैच खेल चुके हैं।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions