CSK vs SRH: फाइनल में MS धोनी की टीम का पलड़ा भारी, जाने कैसे ?

No Comments 76 Views

CSK vs SRH: फाइनल में MS धोनी की टीम का पलड़ा भारी, जाने कैसे ?

राशिद खान ने शुक्रवार को अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 2018 के फाइनल में पहुंचा दिया। जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स के साथ सनराइजर्स हैदराबाद ने भी आईपीएल 2018 के फाइनल में जगह बना ली है और दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े मैदान पर ट्रॉफी जीतने के लिए एक-दूसरे से टक्कर लेंगी। चेन्नई की टीम का ये सातवां फाइनल है। तो वहीं, हैदराबाद दूसरी बार फाइनल खेलेगी। इस सीजन में चेन्नई और हैदराबाद दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

इसे भी पढ़े: SRH vs KKR: रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने कोलकाता को 13 रन से हराया

हालांकि फाइनल में एम एस धोनी की टीम का पलड़ा थोड़ा भारी रह सकता है क्योंकि लीग मैच में दोनों बार और पहले क्वालीफायर में भी चेन्नई ने हैदराबाद को हराया है। इस सीजन में फाइनल से पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैच खेले गए हैं और तीनों ही बार चेन्नई ने बाजी मारी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल में चेन्नई जीत के सिलसिले को बरकरार रखती है या हैदराबाद की टीम मुकाबला जीत जाएगी।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: CSK के खिलाफ 5 विकेट से हारकर KXIP टूर्नामेंट से बाहर

दोनों के बीच बल्लेबाजी व गेंदबाजी की बात की जाए तो चेन्‍नई की तरफ से अंबाती रायडु ने दोनों मैचों में 79 व 100 रन नाबाद की पारियां खेली हैं। जबकि दीपक चाहर ने 3/15 और 1/16 के गेंदबाज़ी प्रदर्शन के साथ दम दिखाया। वही सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो केन विलियमसन ने दोनों मैचों में 84 व 51 रन की पारियां खेली हैं। हालांकि टीम के स्‍टार गेंदबाज़ राशिद खान ने 1/49 व 0/25 का प्रदर्शन किया है, जो कि कोई ख़ास नहीं है।

दोनों के बीच हार जीत की बात की जाए तो इस मैदान पर अब तक धोनी एंड कंपनी ने 11 मैच खेले हैं, जिसमें से पांच में उसे जीत और छह में हार मिली है। जबकि ऑरेंज आर्मी ने यहां चार मैच खेले हैं, जिसमें से एक में उसे जीत तो तीन में हार का सामना करना पड़ा है। अगर आईपीएल और चैंपियंस लीग टी 20 में दोनों टीमों के आंकड़े देखें तो नौ मुकाबले खेले हैं। चेन्‍नई ने सात बार और सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ दो बार जीत हासिल की है।

No Comments

Reader Interactions