IPL 2018: आईपीएल से पहले क्रिस गेल ने किया शतकीय विस्फोटक, पढ़े पूरी खबर

Team Patirap on Mar 8, 2018 No Comments 129 Views

IPL 2018: आईपीएल से पहले क्रिस गेल ने किया शतकीय विस्फोटक, पढ़े पूरी खबर

Chris Gayle 23rd ODI century most by a West Indian
क्रिस गेल ने किया शतकीय विस्फोटक

दो बार विश्व चैंपियन टीम वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने हालही में तगड़ा शतकीय विस्फोटक किया हैं। दरअसल आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच में वेस्टइंडीज ने यूएई को न सिर्फ 60 रन से हराया बल्कि इसमें उनके ओपनर क्रिस गेल ने धमाकेदार शतक भी जमाया। इस रिकॉर्ड को मामूली शतक न समझे क्योकि इसके साथ ही गेल वन-डे क्रिकेट में 11 देशों के खिलाफ शतक जमाने वाले विश्व के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

अभी पढ़े: Ind vs Ban T20: हारने के बाद आज बांग्लादेश से जीतकर वापसी करना चाहेगी भारत

इसके पहले यह कारनामा टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम हैं। मैच में यूएई के खिलाफ गेल ने 91 बॉल पर सात चौकों और 11 छक्कों की मदद से 123 रन की पारी खेली। इस तूफानी शतक के बात कयास लगाए जा रहे हैं की अगर IPL 2018 के मैचों में भी गेल इसी फोर्म में रहे तो ये धमाका बार बार देखने को मिल सकता हैं।

अभी पढ़े: India vs Sri Lanka 1st T20: श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट से हराया

इस साल आईपीएल में नीलामी के दौरान गेल को पंजाब की टीम ने 2 करोड़ रुपए में ख़रीदा हैं। इससे पहले वह कोहली की कप्तानी में बेंगलुरू की टीम में बतौर ओपनर खेला करते थे। आईपीएल में इस साल किंग्स इलेव पंजाब की तरफ से खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल किसी भी समय खेल का रुख पलटने वाले खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं।


इंडियन प्रीमियर लीग-18 में गेंदबाजों की धुलाई के लिए तैयार क्रिस गेल का ये शतक एक वॉर्निंग की तरह हैं जो अलगे महीने बल्ले से जवाब देते नज़र आएगे। ऐसे में वह आठों टीमों के मैनेजमेंट को करारा जवाब देने के लिए कमर कस चुके हैं। जिन्होंने नीलामी के दौरान पहले राउंड में बोली ही नहीं लगाई थी। फिलहाल अब किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने के बाद उनका बल्ला जमकर बरसेगा।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions