शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को बिटक्वाइन घोटाले में ED का समन

Team Patirap on Jun 5, 2018 No Comments 113 Views

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को बिटक्वाइन घोटाले में ED का समन

बिजनेसमैन और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को बिटक्वाइन घोटाला मामले में ईडी ने समन किया है। करीब 2 हजार करोड़ रुपये के घोटाले में समन किए जाने के बाद राज कुंद्रा अपना बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई के ईडी दफ्तर पहुंचे। उनसे यहां पूछताछ की गई। इससे पहले मामले के मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अभी पढ़े: रजनीकांत की फिल्म रिलीज़ पर छुट्टी की घोषणा, यहां 7 जून को रहेगा अवकाश

लोगों को लगाया करोड़ों का चूना

अमित ने gatbitcoin.com नाम की वेबसाइट से लोगों को करोड़ों का चूना लगाया था। अनुमान है कि इस घोटाले की रकम 2000 करोड़ रुपए है। जिसके बाद अब बताया जा रहा है कि ईडी और पुणे क्राइम सेल की जांच में पता चला है कि सिर्फ़ राज कुंद्रा ही नहीं बॉलीवुड के कई स्टार्स ऐसी स्कीम्स को प्रमोट करने में लगे हुए हैं। ईडी के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक अभी तय नहीं हुआ है कि राज इस मामले में दोषी हैं।

अभी पढ़े: World Environment Day: बॉलीवुड सितारों ने यूं दिया ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ का सुझाव

मनी लॉन्ड्रिंग जांच से जुड़ा मसला

एक अधिकारी ने बताया कि यह बिटकॉइन लेनदेन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच से जुड़ा मसला है। सरकार द्वारा घोषित अवैध व्यापार में उनकी भूमिका को लेकर सवाल पूछे गए। gatbitcoin.com नाम से वेबसाइट बनाकर लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी की गई। अधिकारी ने विस्तृत ब्योरा दिए बिना कहा कि केस की कुछ कड़ियां कुंद्रा से जुड़ी हैं और इसलिए उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था।

आपको बता दें कि इससे पहले भी शिल्पा के पति राज का नाम आईपीएल बेटिंग में आ चुका है। जिसके बाद ही उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स पर दो साल का बैन लग गया था। और अब बताया जाता है कि करीब 8 हजार निवेशकों ने इस योजना में लेनदेन से करीब 2 हजार करोड़ रुपये गंवाए। ईडी ने महाराष्ट्र पुलिस की एफआईआर के आधार पर केस दर्ज किया।

No Comments

Reader Interactions