सिद्धार्थ मल्‍होत्रा को मिला करारा जवाब…… भोजपुरी के लिए उठा इतना बवाल

No Comments 89 Views

सिद्धार्थ मल्‍होत्रा को मिला करारा जवाब…… भोजपुरी के लिए उठा इतना बवाल

Bhojpuri dialogue with so disappointed
भोजपुरी के लिए उठा बवाल

एक्टर मनोज तिवारी और एक्ट्रेस नीतू चंद्रा के बाद भोजुपरी के सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव ने भी स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर फेम अभिनेता सिद्धार्थ मल्‍होत्रा को करारा जवाब दिया है। उन्‍होंने कहा कि भोजपुरी हमारी भाषा हमारी मातृ भाषा है और कोई इसका अपमान करे, ये हमें कभी बर्दाश्त नहीं होगा। वे भोजपुरी की अ‍हमियत नहीं समझते, जबकि देश में भोजपुरी एक महत्‍वपूर्ण भाषा है।

अभी पढ़े: बेहद बोल्ड अंदाज में रिलीज़ ‘हेट स्टोरी 4’ का ट्रेलर…… देखकर उड़ जाएंगे होश

आज दुनिया भी भोजपुरी का सम्‍मान कर रही है। कितने ही आईएसएस और आईपीएस भोजपुरी भाषी हैं। इसलिए अपनी पब्लिसिटी स्‍टंट के लिए कोई भोजपुरी को गाली दे, ये हम बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने पिछले दिनों एक रियालिटी शो के दौरार भोजपुरी भाषा का अपमान किया था और इसे ट्टटी बताया था, जिस पर खेसारीलाल ने कहा कि भोजपुरी भाषा का अस्तित्‍व उनकी फिल्‍मों से ज्‍यादा है।

अभी पढ़े: वरुण धवन बोले – इस साल अक्टूबर अप्रैल में आएगा…… साथ ही रिलीज़ भी करेंगे

इसलिए हम कहना चाहते हैं कि भारत विविधताओं की देश है। इसलिए हमें सभी भाषाओं का सम्‍मान करना चाहिए। उन्‍हें भी करना चाहिए। उन्‍हें किसी भाषा का अपनाम करने का अधिकार नहीं है। खेसारी ने कहा कि सिद्धार्थ ने जिस मंच से ऐसी ओछी हरकत की, वो सलमान खान का मंच था। खुद सलमान खान की फिल्‍मों दबंग जैसी फिल्‍म में भोजपुरी का प्रयोग हुआ था।
Siddharth Malhotra's burnt poster2
गौरतलब है कि सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने सलमान खान के बहुचर्चित टीवी शो में अपनी फिल्‍म के प्रमोशन को पहुंचे थे, जहां सलमान ने उन्‍हें भोजपुरी गाने पर डांस करने को कहा था। जिसके बाद सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने भोजपुरी को ट्टटी कहा था। उस समय मंच पर मौजूद बिहार के अभिनेता मनोज वाजपेयी भी थे, जिन्‍होंने सिद्धार्थ मल्‍होत्रा द्वारा भोजपुरी को नीचा दिखाये जाने पर भी विरोध नहीं जताया।

इस पर बिहार और यूपी में काफी प्रतिक्रिया देखने को मिली और सिद्धार्थ पर केस भी दर्ज कराया गया। वहीं, पिछले दिनों भोजपुरी कलाकार संघ ने गीतकार पवन पांडेय के नेतृत्‍व में पटना में सिद्धार्थ मल्‍होत्रा का पोस्‍टर भी फूंका था।

No Comments

Reader Interactions