गूगल टैंगो तकनीक के साथ Asus का ZenFone AR लॉन्च

No Comments 89 Views

गूगल टैंगो तकनीक के साथ Asus का ZenFone AR लॉन्च

Asus ZenFone AR price, specifications, features
Asus का ZenFone AR लॉन्च

Asus ने अपना ZenFone AR भारत में लॉन्च कर दिया। इस स्मार्टफोन की कीमत 49,999 रुपये रखी गई है। ये स्मार्टफोन कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन है जिसे कंपनी ने इससे पहले कई दूसरे देशों में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को सबसे पहले सीईएस 2017 में पेश किया गया था और इसकी सबसे अहम ख़ासियत 8 जीबी रैम है। इसके अलावा Asus ZenFone AR फोन गूगल टैंगो ऑग्युमेंटेड (एआर) प्लेटफॉर्म के साथ-साथ गूगल डेड्रीम वर्चुअल रियलिटी (वीआर) प्लेटफॉर्म सपोर्ट करता है।
Asus ZenFone AR full
ZenFone A दुनिया का दूसरा स्मार्टफोन है जो गूगल टैंगो तकनीक के साथ आता है इससे पहले लेनोवो फैब 2 प्रो लॉन्च किया जा चुका है जो टैंगो तकनीक सपोर्टिव होगा। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 8 जीबी की रैम दी है वहीं फोन में क्वॉल्कॉम का स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है। ये एंड्रॉयड 7.0 ओएस पर चलेगा जो कंपनी के ZenUI 3.0 ओएस पर बेस्ड होगा।
Asus ZenFone AR camera
फोन में 23 मेगापिक्सल का रियर सेंसर है जो डुअल-पीडीएएफ, लेज़र ऑटोफोकस, ओआईएस और ईआईएस के अलावा मोशन ट्रैकिंग डेप्थ और सेंसिंग कैमरा के अलावा इन्फ्रारेड (आईआर) रेंजफाइंडर है। वहीं 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 5.7 इंच की स्क्रीन दी है जिसका रिज्योलुशन (2560×1440) है। इसकी स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 4 प्रोटेक्शन दिया गया है।
Asus ZenFone AR processer
स्मार्टफोन में एक ‘प्रीमियम-क्राफ्टेड मैटेलिक डायमंड कट’ बॉडी और होम बटन में ही एक फिंगरप्रिंटट सेंसर भी है। यह फोन भारत में ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। कंपनी ने 8 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को उपलब्ध कराया गया है। फोन को 6 जीबी रैम के अलावा 32 जीबी से 256 जीबी तक स्टोरेज वेरिएंट में भी पेश किया गया था।
Asus ZenFone AR sound
इसमें 4के वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट के अलावा वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 3-एक्सिस ईआईएस (इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइज़ेशन) सपोर्ट भी है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 2.34GHz क्लावकॉम स्नैपड्रैगन 821 चिपसेट दी गई है। इस डिवाइस में Vapor Cooling सिस्टम भी दिया गया है ताकि डिवाइस में हिटींग की परेशानी ना हो।

Tags:  
No Comments

Reader Interactions